CM ने लांच किया मेरा कोविड केन्द्र ऐप, कोरोना टेस्टिंग लैब खोजने में करेगा हेल्प

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 06:06 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को मेरा कोविड केन्द्र ऐप को लांच. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस ऐप से 5 किमी. के दायरे के कोरोना जांच के लिए लैब्स को मदद करने में मदद मिलेगी. सीएम ने कहा कि जिले और मंडल में वैक्सीन के लिए कोल्ड चेन बनाई जाए.
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस की.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार केा मेरा कोविड केन्द्र ऐप लांच किया. ये ऐप 5 किमी. के दायरे के कोरोना टेस्टिंग लैब को खोजने में मदद करेगा. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जरुरतमंद को ये सुविधा मिल पाए इसलिए हमने मेरा कोविड केन्द्र ऐप लांच किया. उन्होंने कहा कि जो कहा वो करके दिखा दिया.

मेरा कोविड केन्द्र ऐप को लांच करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे प्रदेश में जितनी भी सरकारी लैब्स हैं, जहां भी फ्री कोरोना जांच हो सकती है. किसी भी जरुरतमंद को अपने 5 किमी. के दायरे में ये सुविधा मिल पाए इसलिए हमने मेरा कोविड केन्द्र ऐप का लोकार्पण किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के आधार पर आईसीयू बेडों की संख्या बढ़ाई जाए. प्रदेश में दो करोड़ टेस्ट होने पर सीएम ने संतोष व्यक्त किया. 

यूपी: 36,590 नवनियुक्त शिक्षकों को CM योगी आदित्यनाथ ने दिए नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी के हर जिले और मंडल में वैक्सीन के स्टोरेज के लिए कोल्ड चेन बनाई जाए. वैक्सीन लगाने के लिए मास्टर ट्रेनर्स को प्रशिक्षित किया जाए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस के साथ समन्वय कर वैक्सीन की सुरक्षा के इंतजाम करें.  यूपी के 14 करोड़ लोगों की फोकस टेस्टिंग की गई है. सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना वैक्सीन कोल्ड चेन स्टोरेज की क्षमता बढ़ाकर 2 लाख 30 हजार की जाए.आपको बता दें कि प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1985 मरीजों की पहचान की गई है.

69000 शिक्षक भर्ती : राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने 2 वरिष्ठ अफसरों को दिया नोटिस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में शिक्षकों की भर्ती पर बोलते हुए कहा कि जो कहा वो करके दिखाया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों के लिए 36,590 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिए. यूपी के मुख्यमंत्री ने मिशन रोजगार के तहत वर्चुअली कार्यक्रम में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे. 

लखनऊ: 50 लाख युवाओं को नौकरी देने के लिए योगी सरकार ने की मिशन रोजगार की शुरुआत

इससे पहले 16 अगस्त 2020 को 31,227 सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे थे. इसी के साथ 60 हजार शिक्षकों की नियुक्ति पूरी हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आत्मनिर्भर पैकेज का लाभ सभी लाभार्थियों को समय से दिया जाए. निवेशकों को सुविधाएं समय पर उपलब्ध कराई जाएं. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के एमएसपी का लाभ दिया जा रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें