ब्लॉक प्रमुख चुनाव जीतने-हारने वालों को पुलिस निगरानी में पहुंचाएं घर: CM योगी

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 1:10 PM IST
  • यूपी में चल रहे ब्लॉक प्रमुख चुनाव के मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने शनिवार को निर्देश जारी किए हैं कि चुनाव जीतने या हारने वालों को पुलिस निगरानी में घर पहुंचाया जाए
हाल ही में हुए हिसां को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने ब्लाक प्रमुख चुनाव को लेकर निर्देश जारी किए.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए निर्देश जारी किए. उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव के बाद विजयी और पराजित प्रत्याशियों को पुलिस निगरानी में उनके आवास तक पहुंचाने की व्यवस्था हो. सीएम योगी ने कहा है कि पुलिस की निगरानी में सभी प्रत्याशियों को घर तक छोड़ा जाए. साथ ही कहा है कि पुलिस बल अतिरिक्त सतर्कता और संवेदनशीलता के साथ मुस्तैद रहे और माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ तत्काल सख्त कार्रवाई की जाए.

हाल ही में यूपी में ब्लाक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान लखीमपुर में महिला प्रस्तावक से बदसलूकी की घटना हुई. इसी का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस निगरानी के आदेश दिए हैं. इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ एनएसए (रासुका) व गैंगेस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने लखीमपुर के सीओ मोहम्मदी अभय कुमार व हसगवां कोतवाली प्रभारी आदर्श कुमार समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया.

लखीमपुर की घटना को बसपा अध्यक्ष मायावती ने बताया शर्मनाक, बोली- यूपी में चल रहा है जंगलराज

बता दें कि सपा प्रत्याशी रितु सिंह ने आरोप लगाया कि ब्लाक प्रमुख चुनाव के नामांकन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी महिला प्रस्तावक के साथ बदसलूकी की और उनके कपड़े तक फाड़े. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ा और अखिलेश यादव और मायावती ने भी बीजेपी पर निशाना साधा. वीडियो में लोग महिला प्रस्तावक के साथ खींचतान और उनकी साड़ी खींचते दिख रहे हैं.

लखीमपुर की घटना पर CM योगी का एक्शन, अखिलेश यादव बोले- माफी नहीं मिलेगी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें