CM योगी ने की लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में कोरोना की समीक्षा, दिए ये निर्देश

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Apr 2021, 11:54 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से प्रभावित लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक की है. कोरोना की रोकथाम को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए.
यूपी सीएम ने वाराणसी, लखनऊ, प्रयागराज और कानपुर में कोविड की समीक्षा की.

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जिले लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर की स्थिति की समीक्षा की है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां भी कोविड मरीजों का इलाज चल रहा है, उन्हें विशेष सतर्कता की जरूरत है. ऐसा कोई काम न करें जिससे लोगों में भय बढ़ें. उन्होंने कहा कि निजी क्षेत्र के जो प्लांट स्थापित करना चाहते हैं तो शासन को बताएं, उन्हें जरूरी मदद मुहैया कराई जाएगी.

समीक्षा मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड मरीजों के लिए लखनऊ जिले में साढ़ 5 हजार से ज्यादा कोविड बेड उपलब्ध हैं. सिर्फ केजीएमयू में आज 380 बेड की बढ़ोतरी हुई है. अभी विस्तार की बहुत संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि इसे कुछ जरूरी विभागों को छोड़कर पूर्ण डेडिकेटेड अस्पताल के रूप में सक्रिय किया जाए. इसी तरह बलराम अस्पताल को 700 बेड वाले कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के रूप में तैयार किया जाए.

यूपी में ऑक्सीजन की कमी पर कंट्रोल रूम से नजर रखेगी योगी सरकार, ये है प्लान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीते 24 घंटों में प्रदेश के सभी जिलों में ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था बेहतर हुई है. भारत सरकार के आवंटित ऑक्सीजन लाने के लिए गाड़ियां बोकारो रवाना हो रही हैं. उन्होंने कहा कि लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज और वाराणसी जिलों की अतिरिक्त ऑक्सीजन की लगातार नजर रखी जा रही है.

CM योगी का आदेश- कोरोना पॉजिटिव कर्मचारियों को 28 दिन की पेड लीव दें कंपनियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा मीटिंग में कहा कि ऑक्सीजन रीफिलिंग केन्द्रों पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं. अति गंभीर परिस्थितियों को छोड़कर किसी इंडिविजुअल को ऑक्सीजन न दिया जाए. सीएम ने कहा कि कालाबाजारी पर सख्त कार्रवाई की जाए. जिसे भी ऑक्सीजन दिया जाए, उसका पूरा विवरण रखा जाना चाहिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें