यूपी में अब ब्लॉक प्रमुखों के कार्यों में मदद करेंगे MBA पास, मिलेगा बंपर रोजगार

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 7:16 PM IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब मैनेजमेंट की डिग्री धारकों को ब्लॉक प्रमुखों के कार्यों में मदद करने का मौका मिलेगा इससे न केवल शिक्षित युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा बल्कि वे शासन की नीतियों व प्राथमिकताओं अच्छे से समझ पाएंगे. 
यूपी में अब ब्लॉक प्रमुखों के कार्यों में मदद करेंगे MBA पास, मिलेगा बंपर रोजगार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्राम पंचायत, नगरीय निकायों, जिला पंचायत और ब्लॉक स्तर पर निर्वाचित प्रतिनिधियों को कार्यों में सहयोग प्रदान करने के लिए मैनेजमेंट की डिग्री धारक युवाओं की सेवाएं लेने पर विचार कर रहे हैं. इससे न केवल शिक्षित युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा बल्कि वे शासन की नीतियों व प्राथमिकताओं आसानी से समझ पाएंगे. साथ ही एमबीए डिग्री धारकों को निर्वाचित पंचायत जनप्रतिनिधियों की मदद करने का मौका मिलेगा तो उन्हें शासकीय अधिकारियों के साथ काम करने का सुनहरा अवसर भी प्राप्त होगा.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह युवा, निर्वाचित जनप्रतिनिधियों के दैनिक कार्यों में तो सहयोग करेंगे ही, अपने प्रोफेशनल कौशल से विकास योजनाओं की रूपरेखा तय करने और आर्थिक प्रबंधन में भी उपयोगी सिद्ध होंगे. इतना ही नहीं इन युवाओं को शासन द्वारा विशेष रूप से प्रशिक्षित भी कराया जाए ताकि वे शासन की नीतियों व प्राथमिकताओं को अच्छे से समझ सकें. जनप्रतिनिधियों की दूरदर्शिता, शासकीय अधिकारियों का अनुभव और इन युवाओं का व्यावसायिक कौशल समन्वित भाव के साथ जब कार्य करेगा तो निश्चित ही जन आकांक्षाएं भी पूर्ण होंगी.

ब्लॉक प्रमुख चुनाव जीतने-हारने वालों को पुलिस निगरानी में पहुंचाएं घर: CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मैनेजमेंट की डिग्री धारक युवाओं को निर्वाचित पंचायत जनप्रतिनिधियों की सेवा करने का एक सुनहरा अवसर प्रदान कराने पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह युवा सरकार के ब्रांड एम्बेसडर होंगे. साथ ही ग्राम पंचायत, नगरीय निकाय, जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत के साथ प्रत्यक्ष रूप से कार्य का अनुभव इन युवाओं का कौशल उन्नयन करने वाला भी होगा. इस संबंध में ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज तथा नगर विकास विभाग द्वारा विचार-विमर्श कर विस्तृत कार्ययोजना तैयार किया जाए।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें