कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर CM योगी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, वायरल बुखार जैसा

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 3rd Jan 2022, 1:42 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओमीक्रोन को लेकर कहा है कि कोरोना के इस वेरिएंट से बिलकुल न घबराएं. इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि ओमीक्रोन तेजी से फैलता है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं यह वायरल बुखार जैसा है.
उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, फोटो क्रेडिट (ANI)

लखनऊ. कोविड के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ओमीक्रोन तेजी से फैलता है लेकिन यह वायरस कमजोर हो गया है. यह एक वायरल फीवर की तरह है लेकिन सावधानियां जरूरी हैं. इससे घबराने की जरूरत नहीं है. वहीं सीएम योगी ने ओमीक्रोन को लेकर लोगों से बचाव के उपायों का पालन करते रहने की अपील की. वहीं सीएम योगी ने मीडिया को सलाह देते हुए कहा है कि वह सकारात्मक खबरें दिखाए, जिससे पीड़ितों का हौसला बढ़े. इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में 15-18 साल के बच्चों की संख्या लगभग 1,40,00,000 हैं. उन्हें कोवैक्सीन देने के लिए कहा गया है और आज से प्रदेश में 2,150 केंद्रों में वैक्सीनेशन शुरू हुआ है. इसके लिए लखनऊ में 39 केंद्र बनाए हैं, जहां 15-18 साल के बच्चों को वैक्सीन की डोज़ दे रहे हैं.

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा प्रदेश में 18 साल से ऊपर के 20,25,00,000 से अधिक लोगों को अब तक वैक्सीन की डोज़ दी गई है. जिसमें से 12,84,94,516 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई और 7,40,93,819 लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज़ दी गई है. प्रदेश में अब तक ओमीक्रोन के सिर्फ 8 मामले आए हैं, जिसमें से 3 मामले पहले ही नेगिटिव हो गए हैं. शेष मरीज़ होम आइसोलेशन में हैं और प्रदेश में कोविड के 2,261 सक्रिय मामले हैं, जिसमें से 2,100 से अधिक मरीज होम आइसोलेशन में हैं.

Corona Virus: लखनऊ में कोरोना के 87 नए मामले, यूपी में 1752 एक्टिव मरीज

बता दें सीएम योगी ने यह बात लखनऊ में सिविल अस्पताल का दौरा करने के बाद मीडिया से कही. लखनऊ के सिविल अस्पताल में 15-18 साल के बच्चों को कोविड वैक्सीन की डोज़ दी जा रही है. पूरे प्रदेश में योगी सरकार कोविड के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर सतर्क और कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें