कोरोना महामारी में अपनों को खोने वालों के प्रति यूपी CM योगी ने जताई संवेदना

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st May 2021, 3:12 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत पर उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रक्ट की है. सीएम ने बताया कि राज्य में टीकाकरण को सफल बनाने के लिए सरकार ने एक करोड़ वैक्सीन का आर्डर दिया है.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है. इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों को अपना शिकार बना लिया. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत पर दुख जताया है. शनिवार को सीएम ने कहा इस महामारी में बहुत सारे लोगों ने अपने नजदीकी लोगों को खोया है. हमारी सरकार मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हैं. उन्होंने कहा, हमने कोरोना टीकाकरण को आगे बढ़ाने के लिए कंपनियों से सीधे एक करोड़ वैक्सीन खरीदने का आर्डर दिया है.

सीएम ने कहा "बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपने नजदीकी लोगो को खोया है, ये महामारी है, हमारी उनसे संवेदना है, इस समस्या से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार मिलकर अधिक संसाधन जुटाने का प्रयास कर रही है. महामारी से हर एक को सुरक्षा प्रदान करने की हम भरसक प्रयास कर रहे हैं."

उन्होंने कहा, कि हमने 1 करोड़ टीकों का ऑर्डर दिया. हमें 45+ श्रेणी के लिए भी टीके मिले हैं. हम सीधे इन टीकों को कंपनियों से खरीद रहे है. हमने राज्य में 5 करोड़ टीकों के लिए वैश्विक निविदाएं भी मंगाई हैं. मुझे यकीन है कि हम इसे सफलतापूर्वक आगे ले जा सकेंगे.

UP में पहली से 12 वीं तक के सभी स्कूल बंद 10 मई तक बंद, नहीं होंगी ऑनलाइन क्लास

बीते गुरुवार रात देशभर में 3 लाख 86 नए कोरोना संक्रमित पाए गए. जिसमें 35156 लोग यूपी में पाए गए. अगर राजधानी लखनऊ की बात करे वहां 4126 कोरोना संक्रमित पाए गए. आज यानि 1 मई से देशभर में 18 साल अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया.

मायावती की अपील- वैक्सीन प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए सभी सरकारें सहयोग करें

डीएसपी आनंद कुमार सिंह का कोरोना से निधन, लखनऊ के अस्पताल में थे भर्ती

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें