CM योगी का आदेश- कोरोना काल में होगी राम लीला, दुर्गा पूजा महोत्सवों पर रोक

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Sep 2020, 5:49 PM IST
  • रविवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में दुर्गा पूजा के सार्वजनिक आयोजन पर रोक की घोषणा की.  इसके साथ रामलीला के आयोजन के लिए जरुरी शर्तों का भी ऐलान किया.
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 17  अक्टूबर से शुरु हो रहे नवरात्री पर्व के पहले सार्वजिनक दुर्गा पूजा और रामलीला के मंचन पर बड़ा फैसला किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि है कि दशहरा पर रामलीलाओं के मंचन की पम्परा नहीं टूटेगी लेकिन दुर्गा पूजा के सार्वजनिक आयोजन पर रोक रहेगी. 

दरअसल प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सूबे की योगी सरकार ने दुर्गा पूजा महोत्सव के सार्वजनिक आयोजन पर रोक लगा दी है. इसके साथ रामनवमी में रामलीला के मंचन के अनुमति रहेगी. लेकिन उसके लिए कुछ नियमों का पालन करना जरुरी होगा. इन नियमों के तहत रामलीला मंचन कार्यक्रम में 100 से ज्यादा दर्शक नहीं शामिल हो सकेंगे. कोविड 19 के संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टेसिंग का पालन सख्ती से करना होगा. वहीं सैनेटाइजेशन, मास्क और हाथ धोने के निर्देशों को भी ध्यान रखना जरुरी होगा. रविवार सुबह यह जानकारी गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी से मुलाकात के बाद व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष पुष्पदंत जैन ने दी.

कृषि बिल विरोध-प्रदर्शन के लिए उतरे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू कुमार अरेस्ट

इसके साथ ही जैन ने बताया कि सीएम ने कहा कि सड़क पर कोई भी आयोजन नही हो सकेगा कोई जुलूस नहीं निकाला सकेगा साथ ही कोई मेला नहीं लगेगा. दुर्गा पूजा का आयोजन भी सार्वजनिक नहीं होगा लेकिन लोग अपने घरों में दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित कर पूजन-अर्चन कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें