विदेश से यूपी आने वालों को आइसोलेशन में रखें, DM-सीएमओ करें रोज मीटिंगः CM योगी

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Dec 2020, 7:33 PM IST
  • ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि विदेश से लौटने वाले लोगों को आइसोलेशन में रखा जाए और डीएम-सीएमओ हर रोज मीटिंग कर आगे की रणनीति बनाएं.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर रविवार को अधिकारियों केे साथ अनलाॅक समीक्षा मीटिंग की.

लखनऊ. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मिलने से देश भर एहतियात बरती हा रही है. यूपी सरकार भी सतर्क हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते कहा कि विदेश से लौटने वाले लोगों को आइसोलेशन में रखा जाए. उन्होंने कहा कि डीएम-सीएमओ हर रोज मीटिंग करें और कोरोना को नियंत्रण के लिए आगे की रणनीति बनाएं.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार का सरकारी आवास पर अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को पूरी तरह से सक्रिय रखा जाए. सभी डीएम और सीएमओ अनिवार्य रूप से रोज सुबह कोविड अस्पताल में और शाम को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में मीटिंग कर कार्यों की गहन समीक्षा करते हुए आगे की रणनीति तय करें.

यूके व फ्रांस से आए लोगों की कोरोना जांच की जाए- सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा मीटिंग में कहा कि यूके, फ्रांस और दूसरे देशों से आने वाले लोगों का पता लगाकर आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाकर क्वारंटीन करें. उन्होंने कहा कि आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट पूरी क्षमता के साथ किए जाएं. उन्होंने कोरोना के नए स्वरूप को ध्यान में रखते हुए कोरोना टेस्टिंग के लिए उपकरण मंगाने का निर्देश दिया.

केजीएमयू, लोहिया समेत प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों में सीटें फुल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 की रिकवरी दर बढ़ाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं. रिकवरी दर में वृद्धि के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस की व्यवस्था को प्रभावी बनाए रखा जाए. आपको बता दें कि ब्रिटेन से लखनऊ पहुंचे 112 लोगों के सैपल लिए गए थे. जिनमें से 83 लोगो की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है, बाकी लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें