CM योगी आदित्यनाथ का आदेश- फसल खरीद के 72 घंटे के अंदर हो किसानों को भुगतान

Smart News Team, Last updated: Sat, 30th Jan 2021, 9:24 PM IST
  •  CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी धान क्रय केंद्रों पर इसका विशेष ध्यान रखा जाए. मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को विभागीय समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि एमएसपी (Minimum support price) के अंतर्गत धान खरीद काम को पूरी तेजी से चलाया जाए.
CM योगी आदित्यनाथ का आदेश- फसल खरीद के 72 घंटे के अंदर हो किसानों को भुगतान

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को उनकी अनाज का 72 घंटे के अंदर भुगतान कराने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि सभी धान क्रय केंद्रों पर इसका विशेष ध्यान रखा जाए. मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को विभागीय समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि एमएसपी (Minimum support price) के अंतर्गत धान खरीद काम को पूरी तेजी से चलाया जाए. शीतलहर को देखते हुए प्रदेश में रैन बसेरों का सुचारु संचालन सुनिश्चित किया जाए. 

ठंड से होने वाली मौतों को लेकर प्रशासन खासा चिंतित है. शहरी व ग्रामीण इलाकों में सभी प्रमुख सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की जाए. उन्होंने जरूरतमंदों को कंबल बांटने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में कोहरे आदि को ध्यान में रखते हुए सड़क सुरक्षा के नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाए. सभी डीएम, पुलिस कमिश्नर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक अपने जिलों में दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में सुरक्षित आवागमन के लिए सभी जरूरी इंतजाम कराएं. 

लखनऊ: UP बोर्ड के लिए दृष्टिबाधित छात्रों को 10-15 Km.दूर दे दिया एग्जाम सेंटर

कोहरे के चलते प्रदेश में दुर्घटनाएं बढ़ गई हैं. जिसे रोकने के लिए उचित उपाय किए जाएं. उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए राज्य सरकार द्वारा अभ्युदय योजना शुरू करने का फैसला किया है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए छात्र-छात्राओं को इस योजना के माध्यम से मुफ्त कोचिंग की सुविधा दी जाएगी. उन्होंने अभ्युदय योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सभी व्यवस्थाएं तेजी से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें