जनसंख्या नियंत्रण कानून पर CM योगी बोले- सही समय पर करेंगे सही फैसला

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 7:33 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य सरकार सही समय पर जनसंख्या नियंत्रण कानून लाएगी. उन्होंने कहा कि हर चीज का एक सही समय होता है और इसे सही जगह पर करना होता है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार सही समय पर जनसंख्या नियंत्रण कानून लाएगी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार सही समय पर जनसंख्या नियंत्रण कानून लाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि हर चीज का एक सही समय होता है और इसे सही जगह पर करना होता है. साथ ही उन्होंने कहा कि जब जनसंख्या कानून लाया जाएगा, तो यह मीडिया के ज्ञान में धूमधाम से किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि हम चुपचाप कुछ भी करने में विश्वास नहीं करते हैं.

गौरतलब है कि जुलाई में उत्तर प्रदेश विधि आयोग की वेबसाइट पर जुलाई में जनसंख्या नियंत्रण पर एक मसौदा बिल डाला गया था. दरअसल, इसके माध्यम से 19 सितंबर तक जनता से सुझाव मांगे गए थे. बताते चलें कि इसमें कहा गया है कि दो से अधिक बच्चे वाले लोगों को स्थानीय निकाय चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. साथ ही सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने या किसी भी प्रकार की सब्सिडी प्राप्त करने से रोक दिया जाएगा.

यूपी चुनाव से पहले पीस पार्टी और ओलामा काउसिंल का गठबंधन, सपा, AIMIM समेत कई दलों की बढ़ सकती है चिंता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सब फैसला उचित समय पर किया जाता है. इस दौरान उन्होंने कहा कि मीडिया पहले बीजेपी से सवाल करती थी कि राम मंदिर निर्माण की तारीख की घोषणा कब करेगी. उन्होंने आगे कहा कि कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में मंदिर की आधारशिला रखी. सीएम ने कहा कि पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 को भी खत्म किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें