ऑडिट के बाद UP कैबिनेट का बड़ा फैसला, CM योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा होगी और कड़ी

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Oct 2020, 9:52 AM IST
  • यूपी की कैबिनेट ने सीएम योगी व्यवस्था और अधिक सख्त करने का फैसला किया है. अब सीएम की सड़क मार्ग से यात्रा के साथ की उनके गोरखपुर स्थित आवास को भी अधिक सुरक्षित कर दिया गया है.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: यूपी कैबिनेट ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता करने का फैसला किया है. इसके तहत सड़क मार्ग से यात्रा के दौरान उनकी फ्लीट और ज्यादा सुरक्षित होगी और कोई भी इसे भेद नहीं पाएगा.

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी की सुरक्षा के लिए शासन द्वारा अनुमोदित ग्रीन बुक (संशोधित संस्करण 2017) के निर्देशों के क्रम में उनकी सुरक्षा फ्लीट की संरचना तय की हुई है. जिसके बाद कैबिनेट ने इस वर्तमान संरचना क्रम में परिवर्तन करने का फैसला किया है. बता दें कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा का आडिट किए जाने पर इसकी जरूरत महसूस की जा रही थी. मुख्यमंत्री पर आतंकी खतरे की आशंका को देखते हुए उनकी सुरक्षा की समय-समय पर समीक्षा की जाती रही है.

कोरोना को लेकर CM योगी का आदेश DM और CMO बरतें मेरठ, लखनऊ, वाराणसी में सावधानी

यही नही इससे पहले भी पिछले दिनों लोक भवन स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय के शीशे बुलेट प्रूफ करने का फैसला लिया गया था. यह सुरक्षा प्लान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सुझाव पर तैयार किया गया था. इसी तरह गोरखनाथ मंदिर स्थित उनके आवास की सुरक्षा व्यवस्था भी और पुख्ता की गई है. वहां सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं. साथ ही बैरियर भी बढ़ाए गए हैं. इससे मंदिर और परिसर में स्थित योगी आदित्यनाथ के आवास की सुरक्षा और अधिक चाक-चौबंद हो गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें