महिला-बच्चों के खिलाफ अपराध पर CM योगी सख्त, कहा- फास्ट ट्रैक कोर्ट निपटाए केस

Smart News Team, Last updated: 14/10/2020 02:47 PM IST
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं और बच्चों के साथ अपराध के मामलों के दोषियों को सख्त और जल्द सजा के आदेश दिए हैं.
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके महिला सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता जाहिर की. बता दें कि प्रदेश के हाथरस जिले में दलित युवती के साथ हुए कथित गैंगरेप के मामले में विपक्षी पार्टियों ने राज्य सरकार को चौतरफा घेरने का प्रयास किया था. उस मामले की सुनावाई जारी है. इसी बीच घटी अन्य आपराधिक घटनाओं के बाद सीएम योगी ने बुधवार को ट्वीट कर मामलों के दोषियों पर जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए.

जानकारी के मुताबिक  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगरा, चित्रकूट एवं प्रतापगढ़ की घटनाओं के संबंध में जिला प्रशासन को त्वरित प्रभावी व कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही वरिष्ठ अधिकारी तत्काल मौका मुआयना करें. जाँच संबंधी कार्यवाही समय से पूरी करें और पीड़ित परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करें.

CM योगी का UP पुलिस को सख्त आदेश, महिलाओं से जुड़े मामलों में रहें संवेदनशील

इसके साथ ही सीएम योगी ने महिलाओं के साथ अपराध के मामलों के शीघ्र निपटारे के लिए भी गंभीरता दिखाई. उन्होंने कहा कि महिला संबंधी अपराधों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में एवं नाबालिग बच्चों के प्रकरणों को पॉक्सो कोर्ट में अभियोजित कराया जाएगा. अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि पीड़ित परिवार को तत्काल अनुमन्य सहायता उपलब्ध कराई जाए. अभियोजन की पैरवी प्रभावी हो, ताकि दोषियों को शीघ्र दंड मिले.

मिशन शक्ति के तहत, महिला सुरक्षा को बनाएं जनांदोलन: UP सीएम योगी आदित्यनाथ

बता दें कि यूपी में महिलाओं के साथ अपराध के मामले में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है. हाथरस, बलरामपुर की घटनाओं पर कार्रवाई जारी है. इसी बीच गोंडा में भी तीन सोती हुई बहनों के ऊपर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया है. ऐसे में प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था को चुस्त करने के साथ ही मिशन शक्ति के तहत महिला सुरक्षा को एक जन आंदोलन बनाने पर विचार कर रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें