CM योगी का निर्देश- यूपी के इन अस्पतालों को बनाएं डेडिकेटेड कोविड अस्पताल

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Apr 2021, 5:28 PM IST
  • यूपी में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आरटीपीसीआर लैब्स की क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि कैंसर संस्थान को कोविड अस्पताल बनाएं.
कोरोना की रोकथाम को लेकर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई अहम लिए.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कई अहम फैसले लिए हैं. सीएम ने कहा कि कैंसर संस्थान, लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज, टीएस मिश्रा मेडिकल कॉलेज और इंटीग्रल मेडिकल कॉलेज को डेडीकेटेड कोविड अस्पताल के रूप में संचालित किया जा सके. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पतालों में बेड बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि हिन्दू मेडिकल कॉलेज और मेयो मेडिकल कॉलेज मं कोविड बेड्स की व्यवस्था की जाए. इसके अलावा अन्य प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में भी कोविड बेड स्थापित करें. सीएम ने आरटीपीसीआर लैब्स की क्षमता बढ़ाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि जिससे आने वाले दिनों में हर रोज 1 लाख 50 हजार टेस्ट किए जा सकेंगे. 

चुनाव आयोग का आदेश- पंचायत चुनाव में सख्ती से हो कोविड प्रोटोकॉल का पालन

इससे पहले रविवार को यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई. इस मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लापरवाही हर स्तर पर होने लगी थी. सबने मान लिया था कि अब कोरोना समाप्त हो गया है. वैक्सीन आने के बाद लोग और भी निश्चिंत हो गए. उन्होंने कहा कि बीमारी के इलाज से महत्वपूर्ण बचाव और सावधानी है.

लखनऊ: श्मशान घाट हो रहे फुल,अंतिम संस्कार को दूसरे जिलों से मंगानी पड़ रही लकड़ी

आपको बता दें कि बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 15 हजार 276 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 2 हजार 679 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं और 67 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. नए मामलों के बाद कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 6 लाख 92 हजार का पार कर चुका है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें