कोरोना ने जिन मासूम बच्चों के छीन लिए मां-बाप, उनका पालन पोषण करेगी यूपी सरकार

Smart News Team, Last updated: Wed, 19th May 2021, 5:10 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-9 के साथ मीटिंग की. इस मीटिंग में सीएम ने कहा कि जिन बच्चों के माता-पिता का देहांत हो गया है. भरण-पोषण से लेकर उनकी पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार उठाएगी.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 की मीटिंग में कोविड से अनाथ हुए बच्चों की जिम्मेदारी लेने का निर्णय लिया.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से जिन बच्चों के माता-पिता की मौत हो गई है, उनकी पूरी जिम्मेदारी योगी सरकार उठाएगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-9 के साथ हुई बैठक में ये फैसला लिया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड के कारण जिन बच्चों के माता-पिता का देहांत हो गया है. उनके भरण-पोषण समेत पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार द्वारा मुहैया कराई जाएगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-9 की बैठक पदाधिकारियों को महिला और बाल विकास विभाग के संबंध में तत्काल विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं. इससे पहले मंगलवार को भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड को लेकर टीम-9 के साथ बैठक की थी. इसमें मुख्यमंत्री ने प्रावेट अस्पतालों में ओवरचार्जिंग की शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

कोरोना की तीसरी लहर में बच्‍चों को बचाने के लिए सरकार का खास प्लान, जानें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रेमडेसिवीर समेत किसी भी जीवनरक्षा दचा की कालाबाजरी में संलिप्त लोगों के खिलाफ एनएसए जैसे कठोर कानून के अनुसार कार्रवाई की जाए. सीएम ने कहा कि रेमडेसिवीर जैसी जीवन रक्षक दवा की कालाबाजारी में शामिल मेडिकल या पैरामेडिकल स्टाफ की डिग्री सस्पेंड होगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा, ये सुनिश्चित करें कि कोविड और नाॅन कोविड मरीजों की मृत्यु के बाद उनके परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र लेने में कोई परेशानी न आए.

CM साहब पैसे नहीं हैं, बेटे को बचा लीजिए... पूर्व सैनिक की CM योगी से गुहार

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को कहा कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 7 हजार 336 लोगों में कोविड की पुष्टि हुई है. वहीं 19 हजार 669 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 282 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें