CM योगी का आदेश, कोरोना की हालत सुधरने तक जेल में कैदियों की मिलाई बंद

Swati Gautam, Last updated: Sat, 1st Jan 2022, 5:46 PM IST
  • साल 2022 के पहले दिन सीएम योगी ने टीम 9 के साथ हुई बैठक में यह निर्देश दिए दिए हैं कि कोरोना के दृष्टिगत जेलों में निरुद्ध बंदियों की सुरक्षा के लिए संबंधियों से मुलाकात की व्यवस्था को स्थिति सामान्य होने तक स्थगित रखा जाए.
CM योगी का आदेश कोरोना की हालत सुधरने तक जेल में कैदियों की मिलाई बंद. file photo

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अफसरों के साथ बैठक करते हुए लगातार नए नए निर्देश देते नजर आ रहे हैं. इसी बीच साल 2022 के पहले दिन सीएम योगी ने टीम 9 के साथ हुई बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य विभागीय अफसरों को जरूरी दिशानिर्देश जारी किए. सीएम योगी ने यह घोषणा की है कि कोरोना के दृष्टिगत जेलों में निरुद्ध बंदियों की सुरक्षा के लिए संबंधियों से मुलाकात की व्यवस्था को स्थिति सामान्य होने तक स्थगित रखा जाए.

सीएम योगी ने इस बैठक में कोरोना कर बढ़ते केस पर कहा कि प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में तेजी देखने को मिल रही है हालांकि संक्रमण की स्थिति अभी पूरी तरह नियंत्रण में है. थोड़ी सी भी लापरवाही प्रदेशवासियों के लिए भारी पड़ सकती है. इसी साथ जेल में बंद कैदियों को भी कोरोना की हालत सुधारने पर किसी से मिलने की अनुमति नहीं होगी. सीएम योगी ने कहा कि बाराबंकी में कोविड पॉजिटिव पाए गए बंदी के स्वास्थ्य की सतत निगरानी की जाए. आवश्यकता होने पर तत्काल अस्पताल में इलाज की सुविधा मुहैया कराई जाए.

UP चुनाव: अखिलेश का बड़ा ऐलान, सपा आई तो 300 यूनिट तक बिजली फ्री

3 व 4 जनवरी को पूरे प्रदेश में होगा मॉकड्रिल

सीएम योगी ने आगे कहा कि प्रदेश में मौजूद शासकीय/निजी कोविड अस्पतालों की तैयारी की समीक्षा के साथ-साथ मॉक ड्रिल भी किया जाना चाहिए. 3 और 4 जनवरी को यह कार्य प्रदेश में एक साथ हो. कोरोना के खिलाफ अब तक की लड़ाई में उत्तर प्रदेश के प्रयास को वैश्विक सराहना मिली है, आगे भी हम सभी के सहयोग से जीत हासिल करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि निर्माण कार्य में संलग्न विभिन्न कार्यदायी संस्थाओं के कार्य की मुख्य सचिव द्वारा समीक्षा की जाए. दशक भर से लंबित प्रोजेक्ट की देरी पर जवाबदेही तय की जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें