UP में कोरोना संक्रमण में तेजी से गिरावट, रिकवरी रेट 91.4 फीसदीः CM योगी

Smart News Team, Last updated: Wed, 19th May 2021, 7:07 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-9 के साथ मीटिंग की. इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में कोरोना संक्रमण की दर में तेजी से गिरावट हो रही है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण रिकवरी दर अब बढकर 91.4 प्रतिशत हो गई है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड प्रबंधन को लेकर टीम-9 के अधिकारियों के साथ बैठक की.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में कोरोना संक्रमण की दर में तेजी से गिरावट हो रही है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण रिकवरी दर अब बढकर 91.4 प्रतिशत हो गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोविड प्रबंधन को लेकर टीम-9 के अधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम ने कहा कि प्रदेशवासियों की सुरक्षित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 7 हजार 336 मामले आए हैं. वहीं 19 हजार 669 लोग इलाज के बाद डिस्चार्ज हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि ये संख्या 24 अप्रैल को आए 38 हजार 55 मामलों से लगभग 30 हजार कम है. 30 अप्रैल की तुलना में अधिकतम एक्टिव मामलों की संख्या में 69 फीसदी की कमी आई है.

कोरोना ने जिन मासूम बच्चों के छीन लिए मां-बाप, उनका पालन पोषण करेगी यूपी सरकार

मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि आक्रमक जांच नीति यूपी ने शुरूआत से ही अपनाई. बीते 24 घंटों में एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए प्रदेश में 2 लाख 97 हजार 327 सैंपल की जांच की गई है. जिसमें 2 लाख 19 हजार जांच सिर्फ ग्रामीण क्षेत्र में हुई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गांवों में संचालित टेस्टिंग अभियान के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं.

कोरोना मरीज में फैल रहे ब्लैक फंगस से UP में कहर, लखनऊ में 24 घंटों में 4 की मौत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 1 लाख 23 हजार 579 है जो 30 अप्रैल की अधिकतम एक्टिव मामलों की संख्या 3 लाख 10 हजार 783 से 1 लाख 87 हजार कम है. उन्होंने कहा कि प्रद्रेश में ओवरऑल कोविड पॉजिटिवटी रेट 3.6 फीसदी रही है. प्रदेश की विशाल जनसंख्या और महामारी की स्थिति को देखते हुए उत्तर प्रदेश की ये स्थिति संतोषप्रद है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें