जन सुनवाई के दौरान सीएम योगी का फूटा गुस्सा, डीएम एसपी से कहा कार्यप्रणाली सुधार लें वरना...

Somya Sri, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 10:37 AM IST
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के सभी जिलाधिकारी एसपी एसएसपी को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि अपनी कार्यप्रणाली सुधार लें, नहीं तो कठोर सजा मिलेगी. सीएम योगी ने कहा कि यदि लोगों की समस्या की जल्द सुनवाई कर उसका निस्तारण नहीं कराया जाएगा तो कठोर सजा मिलेगी.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजधानी लखनऊ में जन शिकायतों का निस्तारण कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने राज्य के सभी जिलाधिकारी एसपी एसएसपी को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि अपनी कार्यप्रणाली सुधार लें, नहीं तो कठोर सजा मिलेगी. सीएम योगी ने स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि यदि लोगों की समस्या की जल्द सुनवाई कर उसका निस्तारण नहीं कराया जाएगा तो कठोर सजा मिलेगी.

मालूम हो कि सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को जन सुनवाई कर रहे थे. इस दैरान 31 जिलाधिकारी और 24 पुलिस अधीक्षक जनसुनवाई से गैर हाजिर थे. जिसपर सीएम योगी ने कहा कि इन सभी अधिकारियों से स्पष्टीकरण लिया जाए कि वे जनसुनवाई में क्यों शामिल नहीं हो पाए. साथ ही उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी स्थिति मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

PhD और MPhil डिग्रीधारक शिक्षकों को योगी सरकार देगी तोहफा, जल्द बढ़ सकती है सैलेरी

सीएम योगी ने अधिकारियों को कार्यालय समय से पहुंचने और प्रतिदिन निर्धारित समय पर जन सुनवाई करने के लिए कहा. उन्होंने जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को स्पष्ट चेतावनी दी कि जन शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं बरती जाए. सीएम योगी का कहना था कि लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही होगी साथ ही उन्हें दंडित किया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को शिकायतों के निस्तारण के लिए लखनऊ आना पड़ता है, यह स्थिति ठीक नहीं है. आइजीआरएस और सीएम हेल्पलाइन के तहत शिकायतों का मिलना दर्शाता है कि स्थानीय और विभागीय स्तर पर समस्याओं के समाधान में लापरवाही हो रही है. यदि निस्तारण हो रहा है तो उससे शिकायतकर्ता संतुष्ट नहीं है. निस्तारण तभी माना जाए, जब शिकायतकर्ता संतुष्ट हो जाए. उन्होंने कहा कि जनता दर्शन में मिलने वाली 90 से 95 फीसद शिकायतों व समस्याओं का संबंध थाना और तहसील से होता है. थाना दिवस, तहसील दिवस पर आने वाले फरियादियों की समस्याओं का निदान शीघ्रता से हो.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें