CM योगी का आदेश, अस्पताल नहीं कर सकते कोविड मरीज का इलाज करने से इनकार, खर्चा..

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 5:42 PM IST
  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्राइवेट और सरकारी अस्पताल किसी भी कोरोना मरीज के इलाज से इंकार नहीं कर सकते हैं. सरकार उनके इलाज का खर्चा उठाएगा. सीएम ने ये बात रविवार को टीम-11 के अफसरों के साथ हुई मीटिंग में कही.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की रोकथाम को लेकर टीम-11 के साथ बैठक की.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को टीम-11 के अधिकारियों के साथ वर्चुअली मीटिंग की. इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई प्राइवेट और सरकारी अस्पताल कोविड मरीज के इलाज से इंकार नहीं कर सकता है. सरकार इनके इलाज का खर्च वहन करेगी लेकिन मरीज को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जानी चाहिए.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग में अधिकारियों से कहा कि एंटीजन टेस्ट में पाॅजिटिव आए लोगों को समुचित इलाज उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने कहा कि डीआरडीओ के सहयोग से लखनऊ और वाराणसी में स्थापित कराए जा रहे सर्वसुविधायुक्त कोविड हाॅस्पिटल बहुत जल्दी एक्टिव हो जाएंगे. सीएम ने कहा कि इन अस्पतालों के संचालन से प्रदेश के चिकित्सा संसाधन और सुदृढ़ होंगे.

लखनऊ: कोरोना संक्रमित मरीजों के घर अब नहीं होंगे सील, प्रभारी DM ने दिए निर्देश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आईआईटी कानपुर, आईआईएम लखनऊ और आईआईटी बीएचयू के सहयोग से ऑक्सीजन की ऑडिट कराने की कार्यवाही कराई जाए. इसी तरह लखनऊ के एकेटीयू और प्रयागराज में एमएनआईटी से संपर्क स्थापित कर ऑक्सीजन ऑडिट कार्य में सहयोग लिया जाए. उन्होंने कहा कि इन संस्थानों को इनके निकटतम अलग-अलग जिले आवंटित कर ऑडिट कराया जाए.

झारखंड से लखनऊ रवाना हुई दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस, पढ़ें पूरी जानकारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 35 हजार 614 नए कोविड संक्रमित केस आए हैं जबकि 25 हजार 633 लोग डिस्चार्ज हुए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक 7 लाख 77 हजार से ज्यादा लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. सीएम ने कहा कि ये सुखद स्थिति दवाई भी कड़ाई के सूत्र को प्रभावी ढंग से अमल में लाने का परिणाम है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें