CM योगी लखनऊ में आज करेंगे कैंसर अस्पताल की OPD ब्लॉक का उद्घाटन

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Oct 2020, 8:57 AM IST
  • लखनऊ में चक गंजरिया स्थित कैंसर संस्थान के ओपीडी ब्लॉक का सीएम योगी आदित्यनाथ आज उद्घाटन करेंगे.
सीएम योगी लखनऊ में चक गंजरिया स्थित कैंसर संस्थान के ओपीडी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे.

लखनऊ. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ में चक गंजरिया स्थित कैंसर संस्थान के ओपीडी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे. इसी के साथ ही मरीजों को कैंसर संस्थान में ओपीडी की सेवा भी मिल सकेगी. कैंसर संस्थान के निदेशक डॉ. शालीन कुमार ने बताया कि संस्थान में बने वार्डो का भी सीएम शुभारंभ करेंगे. साथ ही संस्थान में स्टाफ और डॉक्टरों के लिए आवासीय संस्थानों का भी उद्घाटन करेंगे. निदेशक डॉ. शालीन कुमार ने कहा कि गुणवत्तापरक चिकित्सा सुविधा के लिए एएमयू किया जाएगा. 

सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ के पांच कालीदास मार्ग स्थित अपने आवास से वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से कैंसर अस्पताल के ओपीडी का ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे. निदेशक डॉ. शालीन कुमार ने बताया कि 75 एकड़ की जमीन पर 810 करोड़ रुपये की लागत से कैंसर अस्पताल व संस्थान बनाया जा रहा है. संस्थान का ओपीडी ब्लॉक तैयार हो चुका है.  25 ऑपरेशन थिएटर बनाए गए हैं. फिलहाल 4 ऑपरेशन थिएटर को चालू  किया गया है. 

पंचायत चुनाव से पहले UP सरकार का तोहफा, आप्टिकल फाइबर से जोड़े जाएगें गांव

उन्होंने कहा कि संस्थान में कुल 18 विभाग हैं, जिसमें 25 डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई गई हैं. आउटसोर्सिंग पर 54 नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई हैं. डॉ. शालीन कुमार के मुताबिक, आयुष्मान योजना के लाभार्थियों का संस्थान में कैंसर का मुफ्त इलाज किया जाएगा.

लखनऊ: खुशखबरी! राजनाथ सिंह और CM योगी आज करेंगे दो फ्लाईओवरों का उद्घाटन

उन्होंने बताया कि फिलहाल ओपीडी में 15 से 20 मरीज हर रोज आ रहे हैं. 15 से ज्यादा मरीजों के ऑपरेशन किए गए हैं. पैथोलॉजी लैब में जांच हो रही हैं. मरीजों को इमरजेंसी वार्ड में भी इलाज मिल सकेगा. डॉ. शालीन कुमार ने बताया कि अभी 54 बेड पर मरीजों की भर्ती की जाएगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें