योगी का कोरोना कमाल, 19.98 करोड़ आबादी वाले यूपी में 200 एक्टिव केस, 33.40 करोड़ के केरल में 2.39 लाख

Deepakshi Sharma, Last updated: Thu, 9th Sep 2021, 2:01 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले अब कम होते नजर आ रहे हैं. ये कमाल सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्रेस,टेस्ट और ट्रीट मॉडल के चलते हुआ है. राज्य में एक्टिव केसों की संख्या अब 200 से कम हो गई है.
उत्तर प्रदेश में कम होते कोरोना के केस के बीच केरल में बिगड़ते हालात

लखनऊ. इस वक्त देश में कोरोना के केस जहां कुछ राज्यों में अपना कहर बरसा रहे हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश के हाल तो कुछ और ही नजर आ रहे हैं. यहां पर तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक मॉडल ने ऐसा इतिहास रचा है, जिसकी चर्चा अब हर जगह हो रही है. दरअसल राज्य में एक्टिव केसों की संख्या 200 से कम हो गई है. जी हां. उत्तर प्रदेश के 33 जनपदों में कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं पाया गया है. वही, उत्तर प्रदेश के 66 जनपदों में कोविड संक्रमण का एक भी केस देखने को नहीं मिला है. यूपी में अभी तक 7 करोड़ 43 लाख कोरोना के टेस्ट हो चुके हैं. वहीं, यूपी की झोली में तो 8 करोड़ वैक्सीनेशन करवाने तक का रिकॉर्ड है. वैसे ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट मॉडल के कमाल के चलते ही 19.98 करोड़ की आबादी वाले राज्य में कोरोना पस्त पड़ता दिखा है.

वहीं, इससे पहले राज्य में कोरोना के लगातार कम आते केसों के बाद योगी सरकार ने नाइट कर्फ्यू से संबंधित अहम फैसला लिया गया. सरकार की ओर से नाइट कर्फ्यू में 1 घंटे की राहत दे दी गई. अब रात को 10 बजे की बजाए 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक राज्य में नाइट कर्फ्यू लागू होगा. इसके चलते दुकानें अब एक घंटे तक अधिक खोली जा सकेंगी.

यूपी में डेंगू- वायरल बुखार से हुई मौतों पर मायावती ने जताई चिंता, बोलीं- ध्यान दे योगी सरकार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार के दिन वरिष्ठ अधिकारियों संग हुई उच्च स्तरीय कोविड समीक्षा बैठक में इस बात का जिक्र किया था कि यूपी में कोरोना के हालत सुधरता हुआ देख रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक रात नाइट कर्फ्यू प्रभावी रहेगा. इतना ही नहीं सीएम ने ये तक कहा था कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर के आसार को कम करने के साथ-साथ जीवन और आजीविका दोनों को सुरक्षित रखने के मकसद से राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने पर ध्यान दिया जा रहा है. सीएम ने ये तक सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि सभी दुकानें, बाजार और सार्वजनिक जगह रात 11 बजे बंद कर दी जाएं और कोई भी सड़क पर बिना वजह के न घूमे.

जनता की नहीं सुनने वाले अफसरों पर गिरेगी गाज, CM योगी ने शिकायत और एक्शन की रिपोर्ट मांगी

केरल में कोरोना ने किया बुरा हाल

वही, केरल में कोरोना वायरस के केस किसी भी तरह से कम होते नजर नहीं आ रहे हैं. केरल में बुधवार के दिन 30,196 केस सामने आए थे. अब यहां केसों की संख्या बढ़कर 42,83,494 हो गई है. वहीं, 181 और मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 22,001 पर पहुंच गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने एक विज्ञप्ति के जरिए इस बात की जानकारी दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें