हाथरस के बाद बलरामपुर रेप पर सख्त CM योगी, आरोपियों पर NSA लगाने का आदेश

Smart News Team, Last updated: 04/10/2020 07:57 PM IST
  •  बलरामपुर रेप कांड को गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी ने रासुका लगाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही अपर गृह सचिव और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने पीड़िता के गांव जा कर परिजनों से मुलाकात की. 
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर रेप केस को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों पर एनएसए लगाने का आदेश दिया है. रविवार को सीएम के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी व एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने गांव पहुंचकर मृत छात्रा के परिजनों से मुलाकात की.

जानकारी के मुताबिक रविवार को अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी व एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार दोपहर ढाई बजे के करीब हेलीकाप्टर से तुलसीपुर पहुंचे. शासन के दोनों अधिकारियों ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि अभियुक्तों पर रासुका यानी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया जाएगा. साथ ही पूछताछ के लिए गिरफ्तार अभियुक्तों को पुलिस रिमांड पर भी लिया जाएगा. जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई को सौंपी हाथरस गैंगरेप की जांच

इसके साथ ही डीएम व एसपी के साथ दोनों अधिकारी गैसड़ी कोतवाली के गांव पहुंचे. आपको बात दें कि गांव की 22 वर्षीय दलित छात्रा के साथ बीते मंगलवार को बलात्कार हुआ था, जिसमें छात्रा की मौत भी हो गई थी. गांव पहुंचकर दोनों अधिकारियों ने मृत छात्रा के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें न्याय का भरोसा दिलाया. इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने की सिफारिश शासन से की जाएगी.

हाथरस केस: CM योगी की गृह सचिव, DGP, ADG समेत कई अधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग

इस मौके पर एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री महिलाओं व बच्चियों के साथ हो रहे अपराध पर गंभीर हैं. बलरामपुर की इस घटना में अन्य कितने लोग शामिल हैं, इसकी जांच कराई जा रही है. घटना की सम्पूर्ण रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपी जाएगी. इस दौरान जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, एसपी देवरंजन वर्मा सहित कई अन्य लोग मौजूद थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें