कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी प्रदेश मुख्यालय पहुंची, रणनीति कमेटी की बैठक शुरू

Ankul Kaushik, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 12:28 PM IST
  • कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर आई हैं. यूपी चुनाव की रणनीति के लिए प्रियंका गांधी लखनऊ कांग्रेस कार्यालय पहुंच गई हैं और रणनीति कमेटी की बैठक शुरू हो गई है.
लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय में पहुंची प्रियंका गांधी, फोटो क्रेडिट (यूपी कांग्रेस ट्विटर)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की रणनीती के लिए कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर आई हैं. प्रियंका गांधी लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंच गई हैं और यूपी चुनाव के लिए रणनीती की बैठक शुरू हो गई है. लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय पर पहुंचकर कांग्रेस महासचिव और कांग्रेस यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री गोविंद वल्लभ पंत जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की. खबरों की मानें तो लखनऊ में होने वाली इस बैठक में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए चुनावी मैदान में उतरने वाले कांग्रेस के उम्मीदवारों का भी ऐलान हो सकता है. वहीं कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि पार्टी पहले ही लगभग 40 से 50 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर चुकी है.

प्रियंका गांधी की इस बैठक को लेकर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पहले ही बता दिया था कि शुक्रवार को प्रियंका गांधी यूपी कांग्रेस की सलाहकार और रणनीति समिति और फिर पार्टी की राज्य चुनाव समिति के साथ बैठक करेंगी. यूपी चुनाव के लिए प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के लिए रणनाति तैयार की है और यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर इनके निर्देशन में उम्मीदावरों का ऐलान होगा. कांग्रेस की इस बैठक में हर क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारी हर गांव में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए किए गए कार्यों की प्रगति रिपोर्ट लेकर लखनऊ पहुंचे हैं.

प्रियंका गांधी का 10 सितंबर से तीन दिवसीय लखनऊ दौरा, कई अहम बैठकों में होंगी शामिल

प्रियंका गांधी लखनऊ दौरे में कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी मां सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली और परिवार के गढ़ अमेठी का भी दौरा कर सकती हैं. वहीं प्रियंका के लखनऊ दौरे पर उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्विटर पर कटाक्ष करते हुए लिखा था प्रियंका वाड्रा जी फिर से पिकनिक पर लखनऊ आ रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें