साल में तीन सिलेंडर फ्री, महिलाओं को बस में मुफ्त यात्रा समेत प्रियंका के 8 चुनावी वादे

Nawab Ali, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 10:18 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस महासचिव ने महिलाओं के लिए घोषणा पत्र को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि यूपी में सरकार बनने के बाद महिलाओं को साल में तीन सिलेंडर मुफ्त, सरकारी बसों में फ्री यात्रा और नए सरकारी पदों पर आरक्षण के प्रावधानों के अनुसार 40% पदों पर महिलाओं की नियुक्ति समेत कई घोषणा की है.
प्रियंका गांधी ने यूपी में महिलाओं के लिए बड़ी घोषणाएं की है. फोटो क्रेडिट प्रियंका गांधी फेसबुक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने बड़ी घोषणा की है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सालाना तीन गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जायेंगे. इसके आलावा महिलाओं को सरकारी बसों में फ्री यात्रा और आंगनबाड़ी और आशा कार्यकत्रियों को हर महीने दस हजार रूपये देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि नए सरकारी पदों पर आरक्षण के प्रावधानों के अनुसार 40% पदों पर महिलाओं की नियुक्ति की जाएगी.

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने बड़ी चुनावी घोषणाओं का ऐलान किया है. यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि उप्र की मेरी प्रिय बहनों, आपका हर दिन संघर्षों से भरा है. कांग्रेस पार्टी ने उसको समझते हुए आपके लिए अलग से एक महिला घोषणा पत्र तैयार किया है. उन्होंने कहा है कि की उत्तर प्रदेश में दस हजार रूपये हर महीने वृद्धा-विधवा पेंशन दी जाएगी.प्रियंका गांधी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की धरती की वीरांगनाओं के नाम पर प्रदेशभर में 75 दक्षता विद्यालय खोले जाएंगे.  

लखनऊ में 2 हजार के पार हुआ कामर्शियल गैस सिलेंडर, जानिए एलपीजी गैस के दाम

प्रियंका गांधी ने घोषणा करते हुए लिखा है कि यूपी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी. साथ ही सरकार बनने पर छात्राओं को स्मार्टफोने और स्कूटी देने की घोषणा की है. प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी में जोर-शोर से जुटी हुई हैं. उन्होंने अकेले ही यूपी में चुनाव की कमान संभाली हुई है. आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस इस बार अकेले ही चुनाव मैदान में उतर रही है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें