प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र, उठाया बेरोजगारी का मुद्दा

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Sep 2020, 11:00 AM IST
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रदेश में युवाओं की बेरोजगारी को लेकर पत्र लिखा है.
प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र, उठाया बेरोजगारी का मुद्दा

लखनऊ. यूपी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रदेश में युवाओं की बेरोजगारी को लेकर पत्र लिखा है. प्रियंका गांधी ने पत्र में योगी आदित्यनाथ को संबोधित करते हुए लिखा है कि आज मैं आपकों युवाओं की बेरोजगारी और उनकी समस्याओं और उनके आंदोलन के विषम में लिख रही हूं. पत्र में प्रदेश में सरकारी नौकरियों की भर्ती परीक्षा में देरी का आरोप लगाते हुए प्रियंका गांधी ने सीएम को संबोधित किया है.

लव जिहाद पर CM योगी सख्त, धर्म बदलकर शादी करने वालों पर होगी कार्रवाई

प्रियंका गांधी ने लिखा है कि युवा परेशान और हताश हैं. कुछ दिनों पहले ही 12 हजार 460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थीयों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात की. उन्होंने कहा कि इस परीक्षा में 24 जिलों को शून्य जनपद घोषित किया गया लेकिन उन जिलों के बच्चों को दूसरे जिला से परीक्षा देने की अनुमति दी गई. अब तीन साल बीतने के बाद भी इन जिलों के बच्चों की नियुक्ति नहीं हुई है. पत्र में उन्होंने आगे कहा है कि प्रतिभावान युवाओं की नियुक्ति नहीं हो पाई है. वे युवा मजबूरी में कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं. पत्र के आखिर में प्रियंका गांधी ने सीएम से आग्रह किया है कि इन युवाओं को नियुक्ति दी जाए. 

कृषि बिल पर बोले SP चीफ अखिलेश यादव- किसानों से धोखा है मोदी सरकार का विधेयक

उन्होंने पत्र में सवाल उठाया कि है कि सरकार इन युवाओं के प्रति आक्रामक और निर्मम भाव क्यों अपनाए हुए है. जबकि यही उत्तर प्रदेश का भविष्य बनाने वाली पीढ़ी है. गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर बेरोजगारी के खिलाफ युवाओं द्वारा डिजिटल प्रोटेस्ट चलाया जा रहा है. इसका असर भी देखने को मिल रहा है. जिसमें यूपी सरकार ने भी खाली पड़े पदों पर भर्ती की घोषणा कर दी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें