UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू बोले- बीजेपी हमेशा से कॉरपोरेट जगत की समर्थक है

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Jul 2021, 10:49 AM IST
  • उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लालू ने भाजपा को हमेशा से कॉरपोरेट जगत का समर्थक बताया.
  • यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लालू ने कहा तीनों कृषि कानूनों के रद्द करने के लिए हम संघर्ष करते रहेंगे.
UP कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू बोले- बीजेपी हमेशा से कॉरपोरेट जगत की समर्थक है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पर सीधा निशाना साधा हैं. अजय कुमार लल्लू ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी हमेसा से कॉरपोरेट जगत की समर्थन रही है. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी नए कृषि कानून कॉरपोरेट के दबाव में लाए गए है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि तीनों कृषि कानून के आने से पहले से ही मंडियां बनना शुरू हो गई थी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू ने कहा कि किसान कभी बीजेपी के एजेंडे में नहीं रहे हैं. 

अजय कुमार लल्लू इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि किसानों का हित न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी रूप देना है, न कि उसे कानून से हटा देना. वहीं उन्होंने कहा कि तीनों नए कानून किसानों के सलाह लिए बिना ही उनपर थोप दिया गया है. जिसके चलते किसान सड़क पर आ गए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी को घेरते हुए आगे कहा कि सरकार किसानों के शहादत का भी उपहास उड़ा रही है. 

Fact Check: क्या अखिलेश ने ट्वीट किया कि राम मंदिर की जगह पर बाबरी मस्जिद बनाएंगे?

इसके साथ ही उन्हीने आगे कहा कि किसानों के मौत के जिम्मेदार मंत्री उन्हें अपशब्दों से नवाजते है. साथ ही उन्होंने एमएसपी कानून दर्जा दिलाने की मांग की और नए तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए संघर्ष करते रहने की भी बात कही. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि किसानों के हित में आवश्यक वस्तु अधिनियम को भी कॉरपोरेट जगत के इशारे पर खत्म किया गया है. 

इसके साथ ही अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पहले खाद्य पदार्थ, तेल, आलू, प्याज, दाल, तिलहन को आवश्यक वस्तु मानते हुए कालाबाजारी से रोका जाता था. वहीं अब आज के दिन में बड़े व्यापारियों को कालाबाजारी करने की छूट देने का प्रयास किया जा रहा है. जिसे बिल्कुल नहीं होने दिया जाएगा. तीनों कानून के रद्द करने के लिए हम संघर्ष करते रहेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें