UP में एक बार फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, अब 17 मई तक रहेगा लॉकडाउन

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 12:15 PM IST
  • यूपी सरकार ने राज्य में एक बार फिर से कोरोना कर्फ्यू को बढ़ा दिया है. अब 17 मई तक राज्य में लॉकडाउन रहेगा. कोरोना कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी में फिर से बढाया कोरोना कर्फ्यू.

लखनऊ: देशभर में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू को बढ़ा दिया है. सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाकर 17 मई कर दिया है. इससे पहले सरकार ने यूपी में 10 मई तक कोरोना कर्फ्यू को बढाया था, लेकिन सरकार ने आज यूपी में एक सप्ताह का लॉकडाउन और बढ़ाने का फैसला किया है. इस कोरोना कर्फ्यू आवश्यक वस्तुओं, दवा और राशन की दुकानों को निर्धारित समय के लिए खोला जाएगा.

सरकार ने सभी जिला प्रशासन को निर्देश दिए है कि राज्य के सभी गांवों में वैक्सीनेशन और सैनिटाइजेशन का कार्य तेजी से किया जाए. साथ ही सरकार ने सरकारी कार्यालयों में एक समय में 33 फीसदी ही कर्मियों के रहने की अनुमति दी है.  बीमार कर्मचारियों को घर से कार्य करने की छूट है.

फैलते कोरोना पर HC परेशान, UP सरकार से मांगी संक्रमण रोकने की योजना

मुख्य सचिव के द्वारा भेजे गए निर्देश में सभी विभागाध्यक्षों को आदेश दिया है कि बचे कार्य कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक ही किया जाए. इस आदेश के आधार पर ही सभी कार्यालयों का कार्य किया जाएगा, जिससे राज्य में संक्रमण की संभावना को कम किया जा सके.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना ड्यूटी पर मृत आश्रितों को मिलेंगे 50 लाख रुपए

योगी सरकार का फैसला, कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार को देगी 5 हजार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें