यूपी में नाइट कर्फ्यू में मिली छूट, रात 11 बजे तक खुलेंगी दुकानें, आदेश जारी

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 13th Feb 2022, 11:05 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर अब नियंत्रित नजर आ रही है. इस स्थिति को देखते हुए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दी है और नाइट कर्फ्यू में और ढील दे दी गई है. अब यूपी में दुकानों-बाजारों को रात 11 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी गई है. इसके लिए गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया गया है,
फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर अब नियंत्रित नजर आ रही है. इस स्थिति को देखते हुए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ी राहत दी है और नाइट कर्फ्यू में और ढील दे दी गई है. अब यूपी में दुकानों-बाजारों को रात 11 बजे तक खोलने की अनुमति दे दी गई है. इसके लिए गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया गया है, जिसके मुताबिक अभी राज्य में नाईट कर्फ्यू रात्रि 11 बजे से प्रातः 5 बजे तक प्रभावी रहेगा.

हाल ही में गृह विभाग ने साप्ताहिक लॉकडाउन खत्म करने की घोषणा की थी. इसके बाद अब सरकार ने नाइट कर्फ्यू में भी ढील दी है. नए आदेश के मुताबिक, अब प्रदेश में रात 11 बजे से ही कोरोना कर्फ्यू लागू होगा. यानी कि सरकार ने नाइट कर्फ्यू का समय 1 घंटा कम कर दिया है. अब बाजार-दुकानें और प्रतिष्ठान 10 बजे की बजाय 11 बजे तक खुले रहेंगे.

मायके की दखलंदाजी से बढ़ रहे तलाक के मामले, पढ़ कर जानिए कहीं आप भी तो...

बता दें कि प्रदेश में कोविड की स्थिति की समीक्षा की और इसके बाद सरकार की तरफ से दिए गए आदेश में कहा गया है कि कई राज्यों में कोरोना के मरीज घट रहे हैं. फिर भी अभी सावधानी बरतना जरूरी है. अनुरोध है कि वे अभी अनावश्यक सड़कों पर न घूमें. इसके साथ ही अभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाना बहुत जरूरी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें