UP अनलॉक: आज से खुलेंगे मॉल और रेस्टोरेंट, जानें किन-किन चीजों में राहत

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Jun 2021, 12:03 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में आज से रेस्टोरेंट, मॉल्स, चिड़ियाघर,पार्क, पुरातत्व विभाग के स्मारक और सभी उद्यान खोलने की भी अनुमति मिल गई है. अनलॉक होने के बाद भी लोगों को राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. नाइट कर्फ्यू व साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी. स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान कार्य अभी बंद ही रहेंगे.
कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते पिछले 2 महीने से रेस्टोरेंट और मॉल्स बंद पड़े थे जो आज यानी 21 जून से खुलने जा रहे हैं. यह यूपी के लोगों के लिए राहत की खबर है. बता दें कि स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान कार्य अभी बंद ही रहेंगे हालांकि प्रशासनिक कार्यों के लिए स्कूल खोले जा सकते हैं. चिड़ियाघर व पार्क पुरातत्व विभाग के स्मारक और सभी उद्यान खोलने की भी अनुमति मिल गई है. अब कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मॉल्स व रेस्टोरेंट में आसानी से घुमा जा सकता है.

यूपी में लगातार कम होते कोरोना केस के चलते राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है. अनलॉक होने के बाद भी कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होगा. बता दें कि रेस्टोरेंट में अभी एक समय पर 50 फीसदी लोगों की ही रहने की आजादी होगी. जिसमें एक सीट छोड़कर बैठने की व्यवस्था होगी. रेस्टोरेंट, मॉल, दुकानें व बाजार खोलने का समय सुबह 7 से रात 9 बजे तक निर्धारित किया गया है. मंदिरों व धार्मिक स्थलों में अब एक समय पर 50 लोग एकत्रित हो पाएंगे. साथ ही शादियों में अभी तक 20 लोगों की मौजदूगी का नियम था जो अब बढ़ाकर 50 लोगों का कर दिया गया है.

अखिलेश यादव का BJP पर हमला, कहा- भाजपा नहीं जिलों के DM-SP लड़ रहे जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव

शादी कार्यक्रमों, धार्मिक स्थलों, मॉल, रेस्टोरेंट्स व पार्क आदि सभी जगहों पर कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. वहीं सिनेमाघर, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल और जिम अभी बंद ही रहेंगे. शादियों में भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए और अनुमति लेने के बाद ही कार्यक्रम करने की छूट होगी. बता दे कि शनिवार व रविवार की साप्ताहिक बंदी पहले की तरह जारी रहेगी. इन दो दिन केवल जरूरत का समान बेचने व लेने की आजादी होगी. साथ ही रात के 9 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू अभी जारी रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें