UP में 10 हजार से नीचे कोरोना संक्रमित केस, लेकिन मौत की संख्या पहले जैसी

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 9:16 PM IST
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 9391 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए है. जो पिछले कई दिनों से आ रहे 10 हजार से नीचे है. संक्रमित मरीज में आ रही कमी का मुख्य वजह टेस्ट ट्रैक ट्रीट नीति को बताया जा रहा है. लेकिन प्रदेश के लिए अभी भी मरने वालों की संख्या चिंता का विषय बना हुआ है. 
प्रदेश टेस्ट ट्रैक ट्रीट नीति से संक्रमित मरीजों की संख्या में आ रही कमी. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में किए गए पिछले 24 घंटे में 2 लाख 55 हजार टेस्ट में से करीब 9391 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. साथ ही 23045 संक्रमित मरीज कोरोना से जंग जीतकर वापस घर जा चुके हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल पहली बार 10 हजार के नीचे संक्रमित केसों की संख्या आने की मुख्य वजह टेस्ट ट्रेस ट्रीट नीति को बताया है. पूरे प्रदेश में अब तक 4 करोड़ 49 लाख टेस्ट किए जा चुके हैं. साथ ही पूरे प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की दर 89.8 फीसदी हो गई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोविड-19 की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश के टेस्ट ट्रैक ट्रीट नीति के सफल होने पर संतोष जताया है. सीएम ने कहा कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार की कोविड मैनेजमेंट टीम ने ग्रामीण इलाकों में 97 हजार  से अधिक टेस्ट कर रहा है. जिससे संक्रमित मरीजों की जल्द पहचान करके इलाज शुरू किया जा सके. साथ ही प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों के लिए 100 बेड का पीडियाट्रिक आईसीयू वार्ड तैयार कर रही है. 

अखिलेश का योगी सरकार पर हमला, कहा- यूपी के गांवों में न टेस्टिंग है और न दवाई

उत्तर प्रदेश की कोविड मैनेजमेंट टीम 9 के समीक्षा बैठक में  दिए गए आंकड़े के अनुसार पूरे प्रदेश में बीते 30 अप्रैल को संक्रमित केसों की संख्या 3 लाख 10 हजार थी. जो प्रदेश में कोरोना लहर का पीक टाइम था. आज पूरे प्रदेश में 1 लाख 49 हजार एक्टिव संक्रमित केस है. पूरे प्रदेश में अब तक 14 लाख 62 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. इस आंकड़े के अनुसार पिछले 15 दिनों में करीब 52% से अधिक एक्टिव केस में कमी आई है. जो दिखाता है कि प्रदेश में स्वस्थ होकर ठीक होने वाले की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें