अमित शाह की रैली में टोपी पहने मुस्लिम युवक ने लगाए 'जय श्री राम' के नारे, भड़का देवबंद

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 6th Dec 2021, 12:24 PM IST
  • मुस्लिम युवक के ‘जय श्री राम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए जाने के बाद मौलाना मुफ्ती असद कासमी ने कड़ा ऐतराज जताते हुए कहा है कि अपने दुनियाबी आकाओं को खुश करने के लिए युवक को इस तरह के नारे नहीं लगाने चाहिए, क्योंकि ऐसे नारे लगाने से इंसान इस्लाम से जाया हो जाता है.
मुस्लिम युवक ने अमित शाह की रैली में लगाए जय श्रीराम के नारे.

लखनऊ. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने 2 दिसंबर को सहारनपुर में एक जनसभा को संबोधित किया था जिसमें एक मुस्लिम युवक ने टोपी लगाकर ‘जय श्रीराम’ और 'भारत माता की जय' के नारे लगाए. युवक ने कहा है कि हम सभी भगवान राम हमारे पूर्वज हैं और हम सभी श्रीराम के वंशज हैं. मुस्लिम युवक के नारे लगाए जाने के बाद विवाद शुरू हो गया है. देवबंद के मौलाना मुफ़्ती असद कासमी ने कड़ा ऐतराज जताया है. मुस्लिम युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि गृह मंत्री की रैली में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) भी शामिल हुए थे.

मुस्लिम युवक अहसान राव के द्वारा 'जय श्रीराम' के नारे लगाने के बाद मौलाना मुफ़्ती असद कासमी ऐतराज जताते हुए युवक को सलाह दी है कि इस गलती के लिए युवक को अल्लाह से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा, कि अपने दुनियाबी आकाओं को खुश करने के लिए युवक को इस तरह के नारे नहीं लगाने चाहिए, क्योंकि ऐसे नारे लगाने से इंसान इस्लाम से जाया हो जाता है. उलेमा मुफ़्ती असद कासमी ने कहा कि व्यक्ति को मौलानाओं से मिलकर रुजू करे और अल्लाह से तौबा करे.

बिन फेरे हम तेरे... कर्मचारी की फर्जी पत्नी बन लिया भुगतान, लिपिक निलंबित

मुस्लिम युवक ने खुद को बताया राम का वंशज

विवाद होने के बाद अहसान राव ने मीडिया के सामने आकर अपना पक्ष रखा. राव ने कहा, कि हिन्दुओं की तरह भगवान राम हमारे पूर्वज हैं और हम सभी श्रीराम के वंशज हैं. मुझे जय श्रीराम बोलने में या भारत माता की जय बोलने में कोई दिक्कत नहीं है. जिस मुल्क में हम रह रहे हैं उसकी जय-जयकार करनी चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें