SP के उम्मीदवारों की लिस्ट पर केशव मौर्य बोले- प्रत्याशियों की सूची नई, अपराधी वहीं

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 25th Jan 2022, 8:26 AM IST
  • यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को समाजवादी पार्टी का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने पर कहा कि सूची नई लेकिन अपराधी वहीं. इसके साथ ही केशव मौर्य ने कहा कि सपा की सूची में अपराधी तत्वों का बोलबाला है जो सपा की मानसिकता को उजागर करता है.
सपा के उम्मीदवारों की लिस्ट नई,अपराधी वही: उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ (वार्ता). उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की जारी सूची पर अपनी प्रतिक्रिया दी. केशव मौर्य ने कहा कि सूची में अपराधी तत्वों का बोलबाला है जो सपा की मानसिकता को उजागर करता है. केशव मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव को बहुत धन्यवाद कि उन्होंने अपने समाजवादी दंगाराज, गुण्डाराज, भ्रष्टराज के ब्रांड अम्बेस्डरों की सूची जारी कर दी है. सपा के कई उम्मीदवार है, उनपर मुकदमों की भरमार है. आज की सूची तो बस झांकी है, पूरी पिक्चर अभी बाकी है. प्रदेश में डर और दहशत फैलाने का इन्होंने आज ट्रेलर दिया है. इन्होंने दंगाई, लुटेरे, हत्यारे, बलात्कारी, फ्रॉड के अलंकरण से अलंकृत हैं.

केशव मौर्य ने कहा कि आज बालिका दिवस है और इनकी सूची में बलात्कारी, महिलाओं और बच्चियों के साथ अपराध, यौन हिंसा करने वाले लोगों के नाम शामिल हैं. इन्होंने बहन बेटियों को अपमानित करने वालों को टिकट देकर समाज विरोधी चेहरा दिखाया है.  हिस्ट्रीशीटर, गैंगेस्टर, दंगाई, बलात्कारियों और मनी लांड्रिंग करने वाले लोगों के नाम जारी कर इन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अपराधियों को टिकट देने सपा की मजबूरी थी, क्योंकि इनके दम पर ही ये प्रदेश में दंगाराज, गुण्डाराज और भ्रष्टाचार का अपना मंसूबा पूरा कर सकते हैं. इनके दम पर ही 2012 में समाजवादी लूट योजना की नींव रखी गई थी. 

यूपी चुनाव: सपा की कैंडिडेट लिस्ट जारी, आजम को रामपुर, अब्दुल्ला को स्वार से टिकट

केशव मौर्य ने कहा कि नाहिद हसन, अब्दुल्ला आजम, आजम खान, सुल्तान बेग, महबूब अली, असलम चौधरी, इरफान सोलंकी, जैसे नाम बच्चे बच्चे की जुबान पर हैं. केवल यही नहीं इनकी सूची में ऐसे ऐसे कुख्यात चेहरे हैं जिन्होंने अपराध में विशेषज्ञता अर्जित की हो. इनके उम्मीदवारों ने सीआरपीसी के तहत गंभीरतम धाराओं में अपराध किये हैं.

केशव मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी की लिस्ट नयी है लेकिन अपराधी वही है, ये वही सपा है जिससे यूपी की जनता खफा है. आज दुर्दांत अपराधियों, गुंडों, हिस्ट्रीशीटरों की लिस्ट जारी कर सपा ने अपना खतरनाक और डरावना चेहरा जनता को दिखाया है. जिसका जवाब जनता अपने वोट की ताकत से भाजपा को 300 सीटों से ज्यादा देकर देगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें