20 मई के बाद UP बोर्ड परीक्षाओं पर होगा फैसला, जानें डिप्टी CM ने क्या कहा

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 10:00 PM IST
  • 20 मई के बाद अगर कोरोना से हालात बेहतर होते हैं तो विश्वविद्यालयों से बात की जाएगी. साथ ही अगर परीक्षा नहीं होती है तो यूजीसी गाइडलाइन के मुताबिक प्रमोट करने पर विचार किया जाएगा. पहले पंचायत और फिर कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण बोर्ड परीक्षाएं स्थगित की गई. यूपी के सभी प्राइमरी और हाईस्कूलों को 20 मई तक बंद कर दिया गया है.
20 मई के बाद माध्यमिक शिक्षा परिषद परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला लेगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- उत्तर प्रदेश सरकार 20 मई के बाद माध्यमिक शिक्षा परिषद हाईस्कूल, इंटरमीडिएट और विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला लेगी. यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखा जाएगा. जिसके बाद सरकार इन परीक्षाओं को लेकर निर्णय लेगी. फिलहाल कोरोना से भयावह हुई स्थिति के कारण यूपी बोर्ड 10वीं व 12वीं की परीक्षा को 20 मई 2021 तक के लिए स्थगित किया गया है.

माना जा रहा है कि 20 मई के बाद अगर कोरोना से हालात बेहतर होते हैं तो विश्वविद्यालयों से बात की जाएगी. साथ ही अगर परीक्षा नहीं होती है तो यूजीसी गाइडलाइन के मुताबिक प्रमोट करने पर विचार किया जाएगा. बता दें कि पहले पंचायत और फिर कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण बोर्ड परीक्षाएं स्थगित की गई. यूपी के सभी प्राइमरी और हाईस्कूलों को 20 मई तक बंद कर दिया गया है. साथ ही इस दौरान शिक्षक वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं.

कोरोना लॉकडाउन में चल रहा था हुक्काबार, पुलिस ने छापेमारी कर 16 को पकड़ा

बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि फिलहाल 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं किया गया है. कोरोना के कारण अभी 20 मई तक बोर्ड परीक्षाएं स्थगित की गई है. बताते चलें कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए इस बार 56 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है. जिसमें 10 वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए 29 लाख 94 हजार 312 और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए 26,09,501 विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है.

योगी सरकार का दावा- ऑक्सीजन की कमी नहीं, UP जितनी किसी राज्य में नहीं दी गई

थाई युवती की मौत मामले में आरोपी नेताओं से पूछताछ के लिए नोटिस भेजेगी UP पुलिस

यूपी: 18 से 44 वर्ष के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के नहीं दिखाना होगा आधार कार्ड

लखनऊ: मशहूर शायर उमर फारूकी का कोरोना से निधन, DRDO अस्पताल में थे भर्ती

थाईलैंड की युवती की कोरोना से मौत केस में नया खुलासा- ये शख्स बुलाता था लखनऊ

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें