UP के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य सहित अखिलेश, मुलायम, मायावती ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

Smart News Team, Last updated: Sun, 15th Aug 2021, 12:48 PM IST
  • भारत देश आज 15 अगस्त रविवार को 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन लखनऊ में ध्वजारोहण किया. इसके साथ ही यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित अखिलेश यादव, मुलायम सिंह और मायावती ने भी स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.
यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित अखिलेश, मुलायम, मायावती ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

लखनऊ. भारत आज 15 अगस्त को अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित लाल किले से तिरंगा झंड़ा फहराया. पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया और कहा आजादी का अमृत महोत्सव, 75वें स्वतंत्रता दिवस पर आप सभी को और विश्वभर में भारत को प्रेम करने वाले, लोकतंत्र को प्रेम करने वाले सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में ध्वजारोहण किया. वहीं प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सहित अखिलेश यादव, मुलायम सिंह और मायावती ने भी स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर अपने सरकारी आवास 7 -कालिदास मार्ग पर तिरंगा झंडा फहराया. इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने देश व प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं. डिप्टी सीएम ने इस मौके पर कहा- शहीदों के सपनों के अनुरूप हो रहा है भारत का निर्माण और सबका साथ -सबका विकास और सबका विश्वास की मूल भावना के साथ कराए जा रहे हैं विकास कार्य.

इस मौके पर यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मयावती ने ट्वीट करते हुए स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. मायावती ने ट्विटर पर लिखा- देश व दुनिया के सभी भारतीयों को 75वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. देश की आज़ादी व उसके बाद मानवतावादी संविधान बनाकर जो यहाँ समतामूलक समाज बनाने व सभी की तरक्की आदि का अद्भुत सपना देखा गया था वह अभी भी अधूरा है जिसपर सही सोच व समर्पण की जरूरत.

स्वतंत्रता दिवस पर CM योगी बोले- PM मोदी के नेतृत्व में 'नए भारत, श्रेष्ठ भारत' की परिकल्पना साकार

देश के लोगों के जीवन में सुख-शान्ति, शिक्षा-समृद्धि, रोजगार व न्याय-युक्त जीवन आदि संविधान के मूल हैं, जिसके प्रति केन्द्र व राज्य सरकारों को भी जनता के दुःख-दर्द को समझकर उन्हें दूर करने हेतु इधर-उधर की बातें न करके, उनपर पूरी ईमानदारी व निष्ठा से काम करना जरूरी. देश के करोड़ों गरीबों, मज़लूमों व शोषितों-पीड़ितों ने अपने थोड़े अच्छे दिनों की उम्मीद में बहुत लम्बा समय प्रतीक्षा में ही व्यतीत किए हैं, यह अति-चिन्तनीय. किन्तु अब समय आ गया है कि समस्त सरकारी कर्ताधर्ता देश व संविधान के प्रति सच्ची भावना से समर्पित हों व उनका उद्धार करें.

वहीं सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी ध्वज रोहण कर जनता को बधाई दी. अखिलेश यादव ने कहा कि सबको 15 अगस्त की बधाई देता हूँ, उनको याद करना है जिनके बलिदान से आज़ादी मिली है. इसके साथ ही सपा अध्यक्ष ने विपक्ष पर भी हमला बोलते हुए कहा- हमारे देश की पहचान यही है कि यहां पर अलग अलग जाति, धर्म परंपराओं के लोग एक साथ रहते हैं. हालांकि पिछले कुछ सालों से देश की गंगा जमुनी तहजीब को बिगाड़ने की कोशिश की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें