UP डिप्टी CM 5 फरवरी को करेंगे ई-कंप्लेंट ट्रैकिंग पोर्टल और जनता दर्शन ऐप लांच

Smart News Team, Last updated: 04/02/2021 08:16 PM IST
  • यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 5 फरवरी को समाधान ई-कंप्लेंट ट्रैकिंग पोर्टल और जनता दर्शन मोबाइल ऐप का शुभारंभ करेंगे. पोर्टल और ऐप पर लोग घर बैठे ऑनलाइन अपनी समस्या सरकार को बता पाएंगे और उसके समाधान की स्थिति के बारे में भी जान सकेंगे.
यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ई-कंप्लेंट ट्रैकिंग पोर्टल और जनता दर्शन ऐप लांच करेंगे. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 5 फरवरी को समाधान ई-कंप्लेंट ट्रैकिंग पोर्टल और जनता दर्शन मोबाइल ऐप का शुभारंभ करेंगे. डिप्टी सीएम शुक्रवार को लोक निर्माण के विभाग मुख्यालय के सभागार में इन सेवाओं को लांच करेंगे. इस पोर्टल और मोबाइल ऐप के जरिए प्रदेश के लोग अपनी समस्या को घर बैठे ही बता पाएंगे. जिनका जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा. इस कार्यक्रम की जानकारी सूचना अधिकारी बीएल यादव ने दी.

इस बारे में सूचना अधिकारी बीएल यादव ने कहा, उप मुख्यमंत्री जी का मानना है कि लगभग 10 महीने से कोरोना काल की वजह से और दूर-दूराज के लोग अपनी समस्या लेकर लखनऊ नहीं पहुंच पा रहे हैं. जो लोग आते हैं, उन्हें काफी समस्या का सामना करना पड़ता है. आने में समय तो लगता ही है, पैसा भी खर्च होता है. कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन पूरी सावधानी के साथ करना होता है.

UP डिप्टी सीएम केशव मौर्य की फिसली जुबान, वीडियो फेक या असली, पुष्टि नहीं

बीएल यादव ने कहा, डिप्टी सीएम की मंशा है कि स्थानीय स्तर पर ज्यादा से ज्यादा समस्या का समाधान हो जाए. इसको देखते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ये फैसला लिया कि अब जनता दर्शन मोबाइल एप के माध्यम से लगेगा. जिससे घर बैठे ही जनता की समस्याओं को जल्दी समाधान हो सके.

रिटायर्ड IPS भवेश कुमार होंगे UP के नए मुख्य सूचना आयुक्त, राज्यपाल ने दी मंजूरी

सूचना अधिकारी के अनुसार, समाधान ई-कंप्लेंट पोर्टल ट्रैकिंग पोर्टल विकसित किया गया है. जिस पर लोग घर बैठे मोबाइल स लोग अपनी समस्या और शिकायत के समाधान की प्रक्रिया के बारे में जान सकती है. इस पोर्टल और ऐप के शुभारंभ कार्यक्रम में राज्यमंत्री, लोक निर्माण विभाग, श्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय समेत कई लोग शामिल होंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें