यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष के विजेताओं का 12 जुलाई को होगा शपथ ग्रहण

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 3:20 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के पंचायत जिला अध्यक्ष विजेताओं को 12 जुलाई को शपथ दिलाया जाएगा. जिला अध्यक्ष के शपथ को लेकर प्रदेश निर्वाचन आयोग ने आदेश भी जारी कर दिया है. जानकारी के अनुसार शपथ ग्रहण 12 जुलाई को दिन में 11 बजे शुरू होगा.
सत्ताधारी बीजेपी के सर्वाधिक 67 जिला पंचायत अध्यक्ष है. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के जिला अध्यक्षों पद के विजेताओं का नाम घोषित होने के बाद अब उनको शपथ दिलाने की तैयारी की जा रही है. इन्हीं तैयारियों के बीच में उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग ने शपथ ग्रहण के संबंध में एक आदेश जारी किया है. राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश के अनुसार जिला पंचायत अध्यक्षों का शपथ ग्रहण 12 जुलाई दिन सोमवार को होगा. विजेता जिला अध्यक्ष 12 जुलाई के दिन सुबह 11 बजे से अपना शपथ ग्रहण लेना शुरू करेंगे.

यूपी के जिला पंचायत को शपथ ग्रहण के बाद उनकी पहली बैठक भी आयोजित की जा सकती है. जिला पंचायत अध्यक्ष के शपथ ग्रहण के साथ ही जिला पंचायतों के कार्यकाल शुरू हो जाएगा. उत्तर प्रदेश में हुए जिला पंचायत के चुनाव में 75 में से 67 सीट भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों ने जीता है. इस तरह से भारतीय जनता पार्टी के सर्वाधिक जिला पंचायत अध्यक्षों वाली पार्टी है.

मोदी कैबिनेट पर बोले अखिलेश यादव- डिब्बे नहीं, पूरी ट्रेन बदलने की जरूरत

भारतीय जनता पार्टी के जीते के 67 सीटों में से 21 सीटों पर बीजेपी के कैंडिडेट को निर्विरोध चुना गया है. उत्तर प्रदेश के इस बार के जिला पंचायत चुनाव में सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच था. जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मारी है. वहीं मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में हार के कारणों को लेकर सभी जिला के अध्यक्षों से रिपोर्ट बुधवार तक मांगी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें