UP: कालेजों के 4 हजार से अधिक एसोसिएट प्रोफेसर को दिवाली उपहार,प्रोफेसर के पद पर प्रोन्नत

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 6:24 AM IST
  • उत्तर प्रदेश सरकार ने कालेजों के एसोसिएट प्रोफेसरों को दीपावली का बड़ा गिफ्ट दिया है. प्रदेश के राजकीय व सहायताप्राप्त महाविधालयों में काम कर रहे एसोसिएट प्रोफेसरों को प्रोफेसर बनाया जाएगा. शासनादेश जारी होने तक निर्धारित अहर्ता को पूरा करने वाले एसोसिएट प्रोफेसरों को प्रोन्नति का लाभ दिया जाएगा. इस आदेश से 4 हजार से अधिक शिक्षकों को लाभ होगा
प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार ने कालेजों के एसोसिएट प्रोफेसरों को दीपावली का बड़ा गिफ्ट दिया है.  प्रदेश के राजकीय व सहायताप्राप्त महाविधालयों में काम कर रहे एसोसिएट प्रोफेसरों को प्रोफेसर बनाया जाएगा. इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव मोनिका एस गर्ग ने आदेश जारी कर दिया है. आदेश के अनुसार कैरियर एडवांसमेंट स्कीम के तहत एसोसिएट प्रोफेसर से प्रोफेसर के पद पर प्रोन्नत किया जाएगा.  

यूजीसी द्वारा निर्धारित हड़ताल को पूरा किए जाने की दशा में प्रोन्नति का लाभ दिया जाएगा. शासनादेश जारी होने तक निर्धारित अहर्ता को पूरा करने वाले एसोसिएट प्रोफेसरों को प्रोन्नति का लाभ दिया जाएगा. इस आदेश से 4000 से अधिक शिक्षकों को लाभ होगा.

लखनऊ: कम बजट में शानदार घर खरीदना है तो M.I. सेंट्रल पार्क है बेहतरीन विकल्प

राज्य के शिक्षा मंत्री ने बताया कि राजकीय व अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों के एसोसिएट प्रोफेसर से प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति की व्यवस्था लागू करने का निर्णय लिया. उन्होंने कहा कि इस अद्भुत निर्णय से चार हजार से अधिक एसोसिएट प्रोफेसर को कैरियर एडवांसमेंट स्कीम अंतर्गत प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति का लाभ मिलेगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें