UP के इन 14 शहरों में जल्द मिलेगी कार में बैठकर कोरोना वैक्सीन लगवाने की सुविधा

Smart News Team, Last updated: Wed, 26th May 2021, 7:49 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के 14 शहरों में बहुत जल्द कार में बैठकर वैक्सीन लगवाने की सुविधा शुरू होगी. इसको लेकर चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर लिया है. शासन की मंजूरी मिलने के बाद इसे शुरू किया जाएगा.
कार में वैक्सीन लगाने को लेकर यूपी चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया.

लखनऊ. कोरोना संक्रमण के बीच बहुत जल्द राजधानी लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, आगरा और मेरठ समेत उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में कार में बैठकर कोविड वैक्सीन लगवाने की सुविधा शुरू हो जाएगी. इसको लेकर चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया है. योगी सरकार की अनुमति मिलने के बाद इस सुविधा को शुरू हो जाएगी और इसके लिए कोई पैसा भी नहीं लगेगा. 

मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा के डीएलएफ मॉल में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन का डोज दिया था, जिसके अच्छे नतीजे मिले. उसी के तर्ज पर अब यूपी के 14 शहरों में इसी सुविधा को शुरू करने का प्रस्ताव है. इन शहरों में लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, प्रयागराज, बरेली, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, गाजियाबाद, झांसी, मथुरा और सहारनपुर शामिल हैं.

CM योगी का फैसला, पोस्ट कोविड मरीजों का फ्री इलाज करवाएगी यूपी सरकार

कार में बैठकर वैक्सीन लगवाने के लिए बनाई गई रणनीति के अनुसार, शहरों के माॅल और प्रमुख जगहों को चुना जाएगा ताकि लोग अपनी कार से आसानी से वहां पहुंच सके. मिली जानकारी के अनुसार, कार में बैठे वैक्सीन लगवाने के लिए लिए आने से पहले लोगों को कोविड एप पर स्लॉट बुक करना होगा. जिनका स्लॉट बुक नहीं होगा, उनको कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई जाएगा.

कोरोना कम होने पर KGMU से निकाले कई स्वास्थ्य कर्मी, नाराज डॉक्टरों का प्रदर्शन

कार में वैक्सीन लगवाने के बाद 30 मिनट तक वहीं पर रूकना होगा, सभी को मॉनिटर किया जाएगा. अगर किसी को कोई समस्या आती है तो वो अपनी कार का हॉर्न बजाकर मेडिकल स्टाफ को बुला सकता है. सरकार को भेजे गए प्रस्ताव में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कार में बैठकर वैक्सीन लगवाने का समय तय किया गया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3 हजार 371 नए मामले सामने आए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें