यूपी में फिर बढ़ी ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की डेट, इस तारीख के बाद मिलेंगे स्लॉट

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 6:05 PM IST
  • यूपी में एक बार फिर से ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की डेट को बढ़ाकर 15 जून कर दिया है. अब डीएल के लिए टाइम स्लॉट 15 जून के बाद दिया जाएगा. कोरोना काल में यूपी में तीसरी बार डीएल का टाइम स्लॉट रद्द किया गया है.
कोरोना काल में यूपी में तीसरी बार ड्राइविंग लाइसेंस टाइम स्लॉट रद्द किया गया.

लखनऊ. कोरोना के संकट के बीच उत्तर प्रदेश में अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए 15 जून तक का इंतजार करना होगा. 15 जून के बाद ही डीएल की तारीखें दी जाएंगी. 17 मई से 29 मई तक डीएल बनवाने का टाइम स्लॉट रद्द कर दिया गया है. आपको बता दें कि कोरोना काल में उत्तर प्रदेश में डीएल का टाइम स्लॉट तीसरी बार रद्द हुआ है.

इससे पहले परिवहन विभाग ने 23 अप्रैल से 1 मई तक आरटीओ में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी. उस आदेश में कहा गया था कि 15 मई के बाद टाइम स्लॉट को रीशेड्यूल किया जाएगा. जिसके बाद अब 15 जून तक ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनेंगे. ड्राइविंग लाइसेंस के टाइम स्लॉट 15 जून के बाद दिए जाएंगे.

मनमाना शुल्क वसूलने वाले एंबुलेंस चालकों की अब खैर नहीं, वाहन सीज कर होगी FIR

यूपी में कोविड संकट को देखते हुए होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों के लिए अहम फैसला लिया है. अब सरकार होम आइसोलेशन वाले कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाएगी. इस बारे में उत्तर प्रदेश खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग की ओर से आदेश जारी किया गया है. इस आदेश के बारे में प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर जानकारी दी जा चुकी है. इस पत्र में स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि सिर्फ होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्घ कराएं.

थाई युवती की मौत मामले में आरोपी नेताओं से पूछताछ के लिए नोटिस भेजेगी UP पुलिस

यूपी में कोरोना संक्रमित केसों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 18 हजार 23 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 27 हजार 139 लोग कोरोना से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. यूपी में पिछले 24 घंटे में कोविड से 326 लोगों की जान जा चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें