UP Election 2021 में अगर EVM की जगह बैलेट से चुनाव कराए जाएं तो हार जाएगी बीजेपी: अखिलेश

Prince Sonker, Last updated: Sat, 2nd Oct 2021, 1:05 AM IST
  • समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में ईवीएम के स्थान पर बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाएं तो भाजपा हार जाएगी. अमेरिका का हवाला देते हुए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जब अमेरिका में बैलेट से चुनाव हो सकते हैं तो यहां क्यूं नहीं.
अखिलेश यादव, (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर ईवीएम को लेकर सवाल खड़े किए हैं. आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ईवीएम को मुद्दा बनाते हुए अखिलेश ने दावा किया कि ईवीएम की जगह अगर बैलेट से चुनाव कराया जाए तो भाजपा चुनाव हार जाएगी. ईवीएम हटाने से यूपी में सपा की फिर से सरकार बनेगी. लखनऊ के पार्टी दफ्तर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने कहा कि अगर अमेरिका जैसे शक्तिशाली लोकतांत्रिक देश में बैलेट पेपर से चुनाव हो सकते हैं तो अपने देश में क्यूं नहीं.

प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि क्या हो रहा है गोरखपुर में जहां से मुख्यमंत्री चुनकर आते हैं, जहां मुख्यमंत्री जाकर वापस आते हैं वहां हत्या हो जाती है. जिस पुलिस पर भरोसा था उसी ने जान ले ली और अभी भी फरार हैं. ये फरार हैं या सरकार ने इन्हें फरार किया है? उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस कप्तान के खिलाफ इसलिए कार्रवाई नहीं हो रही है, क्योंकि वे भाजपा के रिश्तेदार हैं. प्रशासन से जब भाजपा चुनाव जिताने का काम लेगी तो कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि न्याय मिलेगा?

मनीष हत्याकांड में CBI जांच की संस्तुति, UP सरकार ने 40 लाख मुआवजा और KDA में नौकरी के आदेश दिए

बता दें कि कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की गोरखपुर के एक होटल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. आरोप है कि पुलिस वालों की पिटाई से मनीष की मौत हुई है. इस मामले में सभी आरोपी पुलिस वाले केस दर्ज होने के बाद से फरार हैं. इससे पहले भी अखिलेश यादव पार्टी कार्यकर्ताओं को आने वाले यूपी चुनाव में ईवीएम और डीएम से सावधान रहने की हिदायत दे चुके है. उन्होंने आरोप लगाया था कि बिहार में ईवीएम और डीएम ने बेईमानी की और बंगाल में सही जवाब मिला.

गोरखपुर पिटाई केस: कानपुर प्रॉपर्टी डीलर की पत्नी से मिले कांग्रेस व्यापारी, मदद का दिलाया भरोसा

लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं से अखिलेश ने कहा कि अबकी बार बूथों पर भारतीय जनता पार्टी की बुरी नजर लगी है. ऐसे में लोकतंत्र को बचाने के लिए सपा कार्यकर्ताओं की अग्निपरीक्षा का समय है. पार्टी के सभी कार्यकर्ता बिना समय गंवाए अपने-अपने क्षेत्रों में पूरी मुस्तैदी से जुट जाएं. इस कार्य में कोई कोताही न हो, बूथ पर तनिक भी चूक नहीं होनी चाहिए और कार्यकर्ता यह न भूलें कि उन्हें ऐसा मौका दोबारा मिलने वाला नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें