लखनऊ में बोले अरविंद केजरीवाल- यूपी में कब्रिस्तान या श्मशान नहीं, स्कूल-अस्पताल बनवाऊंगा

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 8:02 PM IST
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लखनऊ के चुनावी रैली में उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए सपा, बसपा, बीजेपी के सीएम योगी, पीएम मोदी की सरकारों को आड़े हाथ लिया. विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि UP में कब्रिस्तान, श्मशान नहीं, स्कूल और अस्पताल बनवाएंगे.
लखनऊ के चुनावी रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल फोटो: AAP सोशल मीडिया

लखनऊ. दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने ने रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में कब्रिस्तान, श्मशान नहीं, स्कूल और अस्पताल बनवाउंगा. इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों सपा, बसपा, बीजेपी और मौजूदा डबल इंजन की सरकार सीएम योगी व पीएम मोदी पर जोरदार निशाना साधा. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने वहां रैली में उमड़ी भीड़ समेत पूरे प्रदेश की जनता से आप पार्टी को एक मौका देने की अपील की. डबल इंजन की सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि साल 2017 के चुनाव में देश के सबसे बड़े नेता ने उत्तर प्रदेश में आकर कहा था कि अगर उत्तर प्रदेश में कब्रिस्तान बनते हैं तो श्मशान घाट भी बनने चाहिए. पुरानी सरकारों ने उत्तर प्रदेश में कब्रिस्तान बनवाए. योगी जी ने पिछले पांच साल में केवल और केवल श्मशान घाट बनवाए.

AAP को मौका देने की कि मांग

सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज मैं आपके बीच आया हूं. एक मौका दे दीजिए. मैं आपके बच्चों के लिए स्कूल बनवाऊंगा, परिवार के लिए अस्पताल बनवाऊंगा, मेरे को स्कूल बनवाने आते हैं. मेरे को अस्पताल बनवाने आते हैं. उन्होंने अपना काम गिनाते हुए कहा कि दिल्ली में बनवाकर आया हूं. उत्तर प्रदेश में भी बनवाऊंगा. मौजूदा और पिछली सरकारों की ओर इशारा करते हुए कहा कि इनको नहीं बनवाने आते. 75 सालों में इन्होंने नहीं बनवाए. ये केवल कब्रिस्तान और श्मशान घाट ही बना सकते हैं. वो बहुत बनवा दिए इन्होंने. अब बस. अब देश को स्कूल और अस्पताल चाहिए.

UP में पहले अवैध कब्जे के होते थे टूर्नामेंट, अब योगी सरकार खेल रही जेल-जेलः PM मोदी

शिक्षा और बाबा साहेब अंबेडकर के ज़रिए दलित समुदाय का समर्थन पाने के लिए सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं बाबा साहेब अंबेडकर का बहुत बड़ा फैन हूं. फैन नहीं हूं, भक्त हूं, और भक्त ही नहीं पुजारी हूं. मैं उन्हें पूजता हूं. मैं जितना उनके बारे में पढ़ता हूं. उतना मुझे ताज्जुब होता है कि ऐसा आदमी हो सकता है क्या? ऐसा इंसान था क्या सच में?" आगे उन्होंने कहा कि एक इतने ग़रीब घर में जन्मे, बचपन से छुआछूत बर्दाश्त की, अन्याय बर्दाश्त किया, और उस अंग्रेजों के जमाने में विदेशों से दो –दो पीएचडी की डिग्री लेकर आए थे. एक लंदन से और एक अमरीका से. यही नहीं, उन्होंने 62 विषयों में परास्नातक की डिग्री की थीं. दिल्ली के सीएम ने कहा कि बाबा साहेब का सपना था कि देश के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले, फिर चाहें वह ग़रीब, दलित, ब्राह्मण या किसी अन्य घर में जन्म ले. आज  साल बाद भी हम वो सपना पूरा नहीं कर पाए. मैंने कसम खाई है कि बाबा साहेब का सपना मैं पूरा करूंगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें