यूपी चुनाव: सपा की कैंडिडेट लिस्ट जारी, आजम को रामपुर, अब्दुल्ला को स्वार से टिकट

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 24th Jan 2022, 7:01 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने आज सोमवार को अपने 159 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. इस लिस्ट में सपा ने आजम खां को रामपुर विधानसभा से टिकट दिया है.
आजम खां और अब्दुल्ला आजम खान (फाइल फोटो)

लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अपने 159 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं. सपा द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में रामपुर विधानसभा से सपा के कद्दावर नेता आजम खां को टिकट दिया है. इसके साथ ही अखिलेश यादव की सपा ने आजम खां के बेटे अब्दुल्ला को स्वार विधानसभा से मैदान में उतारा है. हाल ही में अब्दुल्ला आजम खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि समाजवादी पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है कि मैं चुनाव लड़ूंगा या नहीं. अगर मैं चुनाव भी लड़ूं तो मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि बीजेपी के किसी और मुस्लिम उम्मीदवार को उस सीट से टिकट मिलता है.

बता दें कि रामपुर विधानसभा पर आजम खां का ही कब्जा रहा है और इसलिए सपा ने फिर से आजम खां को ही टिकट दिया है. समाजवादी पार्टी के कद्दावर मंत्री और सांसद आजम खां की पत्नी तंजीम फातिमा ने साल 2017 में इस सीट से चुनाव जीता था. इससे पहले आजम खां इस सीट से सपा के टिकट पर चार बार विधायक रहे हैं. इसके साथ चार बार ही बाकी दलों से विधायक रहे हैं.

सपा नेता आजम खान की SC में जमानत अर्जी, कहा- चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आना है

बता दें कि 26 फरवरी 2020 को आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था. इन तीनों के ऊपर दस्तावेजों में हेराफेरी करने का मुकदमा दर्ज हुआ था. हाल ही में सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आजम खां ने सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर करके यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए बेल मांगी थी. आजम खां तभी से जेल में बंद हैं लेकिन अब देखना ये कि सपा ने उन्हें टिकट तो दे दिया है लेकिन वह चुनाव लड़ेंगे या नहीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें