यूपी चुनाव: अनुराग ठाकुर का सपा पर तंज, कहा- 10 मार्च को अखिलेश कहेंगे EVM बेवफा

Smart News Team, Last updated: Fri, 11th Feb 2022, 10:58 AM IST
  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने दावा किया कि यूपी में फिर से भाजपा सत्ता में वापसी करेगी. उन्होंने सपा पर हमला बोलते हुए कहा, “10 मार्च को जब नतीजे आएंगे तो अखिलेश जी कहेंगे ईवीएम बेवफा है”.
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर.( फाइल फोटो )

लखनऊ. उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव 2022 का आगाज 10 फरवरी से हो गया है. गुरुवार को पहले चरण के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान हुआ. पहले चरण में कुल 623 उम्मीदवार चुनावी मैदान में भाग्य आजमाने उतरे हैं. शाम 6 बजे तक 60.17% लोगों ने वोटिंग की. इसके साथ ही अब भाजपा, कांग्रेस, सपा समेत अन्य दल अपनी जीत का दम भी भरने लगे हैं. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और दावा किया कि यूपी में फिर से भाजपा सत्ता में वापसी करेगी. अनुराग ठाकुर ने कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद पर भी बात की.

आज यूपी में महिलाएं सुरक्षित हैं

उन्होंने कहा, "यूपी के लोगों ने भाजपा पर भरोसा जताया और 2017 में भाजपा को सत्ता सौंपी थी. उत्तर प्रदेश की जनता भाजपा के काम से काफी खुश है. हम अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रख रहे हैं. हमने राज्य को 'माफिया राज' से बाहर निकाला, आज यूपी में महिलाएं सुरक्षित हैं." चुनाव वाले राज्य में भाजपा बैकफुट है, इस पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं ने घर-घर प्रचार किया और लोगों द्वारा उन्हें अनुकूल प्रतिक्रिया मिली थी. इससे साफ है कि लोगों का अभी भाजपा विश्वास बना हुआ है. उन्होंने कहा, "मुजफ्फरनगर दंगों के कारण अखिलेश यादव घर-घर जाकर प्रचार नहीं कर सके.

डिप्टी CM केशव मौर्य का दावा, पहले चरण की 58 में से 50-54 सीटें बीजेपी के खाते में

किसान भाजपा के साथ

जब अनुराग ठाकुर से पूछा गया कि कृषि कानूनों की वापसी से पहले किसान उग्र थे और उन्होंने चेताया था कि इसका नुकसान भाजपा को विधानसभा चुनावों में भुगतना होगा. इस पर ठाकुर ने जवाब देते हुए बताया ​कि किसानों की सहायता के लिए राज्य और केंद्र सरकार लगातार काम कर रही है. उन्होंने कहा कि किसान भाजपा के साथ था और रहेगा.

अखिलेश जी कहेंगे ईवीएम बेवफा है

राज्य के पश्चिमी हिस्से में 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर कल मतदान हो गया. इससे पहले ठाकुर ने दावा किया है कि इस साल पहले चरण का परिणाम पिछली बार की तुलना में बेहतर होगा. इसी बीच उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा, '10 मार्च को जब नतीजे आएंगे तो अखिलेश जी कहेंगे ईवीएम बेवफा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें