यूपी चुनाव BJP प्रभारी: अमित शाह ब्रज पश्चिम, राजनाथ काशी अवध, नड्डा गोरखपुर कानपुर के इंचार्ज

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 18th Nov 2021, 8:43 PM IST
  • उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में हई बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में बीजेपी ने क्षेत्रवार प्रभारी नियुक्त किए हैं. बृज-पश्चिम क्षेत्र के प्रभारी अमित शाह, गोरखपुर व कानपुर क्षेत्र के प्रभारी जेपी नड्डा और काशी-अवध क्षेत्र के प्रभारी राजनाथ सिंह होंगे.
यूपी चुनाव के लिए BJP ने क्षेत्रवार प्रभारी किए नियुक्त, अमित शाह व राजनाथ का भी नाम

लखनऊ. उत्तर प्रदेश चुनाव को जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है. यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने क्षेत्रवार प्रभारी नियुक्त किए हैं. जिसमें बृज-पश्चिम क्षेत्र के प्रभारी गृह मंत्री अमित शाह व गोरखपुर-कानपुर क्षेत्र के प्रभारी बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और काशी-अवध क्षेत्र के प्रभारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह होंगे. बीजेपी ने बूथ अध्यक्षों की बैठकों के लिए इन क्षेत्रवार प्रभारियों को नियुक्त किया है. 

पार्टी ने यह फैसला दिल्ली में 11 अशोका रोड पर भाजपा की बड़ी बैठक में लिया है. यूपी चुनाव की रणनीति को बनाने के लिए बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, चुनाव प्रभारी धर्मेद्र प्रधान यूपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन महामंत्री सुनील बंसल और यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह शामिल थे.

UP में घोषणा पत्र के लिए BJP ने जनता से मांगी राय, आप भी ऐसे दें सकते हैं सुझाव

इसके साथ ही मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बीजेपी विजय संकल्प यात्राओं के रूट और तारीखों पर चर्चा कर रही है. इस सभी के लिए प्रभारी पहले ही नियुक्त हो गए हैं बस कुछ दिन में प्रभारी के नाम की घोषणा हो जाएगी. इसके साथ ही जल्द ही तारीख की भी जानकारी सामने आ जाएगी. बीजेपी यूपी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है पार्टी के दिग्गज नेताओं ने अभी से जमीनी स्तर पर मेहनत करना शुरू कर दिया है.

इस साल शुक्रवार को लगेगा का आखिरी चंद्रग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव,जानिए समय

बता दें कि भाजपा अखिलेश यादव की विजय रथ यात्रा को टक्कर देती हुई विजय संकल्प यात्रा का आयोजन कर रही है. इस यात्रा के जरिए हर वर्ग से पार्टी सीधा संवाद करना चाहती है. साथ ही प्रदेशभर में भाजपा विभिन्न वर्गों के सम्मेलन करके भी अपना जनमत और मजबूत करने के प्रयास में लगी हुई है.  हालांकि 2017 में भी भाजपा ने परिवर्तन यात्रा निकाली थी, जिसका समय इस बार की यात्रा से अधिक था और उस यात्रा ने सभी विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें