राकेश टिकैत का दावा- मतगणना के दिन हो सकती है गड़बड़ी, ट्रैक्टर-बिस्तर लेकर डालें डेरा

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 3rd Mar 2022, 5:05 PM IST
  • किसान नेता राकेश टिकैत ने विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन गड़बड़ी होने की आशंका जताते हुए उन्होंने कहा कि देश को एक बड़े आंदोलन की आवश्यकता है जिससे बदलाव जरूर आएगा.
 BKU spokesperson Rakesh Tikait

मेरठ. उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के छठे चरण के लिए आज मतदान जारी है. इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान आया है. उन्होंने लोगों से एक दिन पहले मतगणना केंद्रों पर पहुंचने का आह्वान किया. विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन गड़बड़ी होने की आशंका जताते हुए उन्होंने कहा कि देश को एक बड़े आंदोलन की आवश्यकता है जिससे बदलाव जरूर आएगा. राकेश टिकैत ने उत्तर प्रदेश के लोगों से अपील की है कि काउंटिंग से एक दिन पहले ही ट्रैक्टर लेकर मतगणना केंद्रों के पास पहुंचें और कैंप लगा दें. टिकैत ने बुधवार को दावा किया कि इन केंद्रों पर गड़बड़ी हो सकती हैं.

टिकैत ने कहा कि जिला पंचायत चुनाव में जो किया गया था, उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. मतगणना शुरू होने से एक दिन पहले मतगणना केंद्रों पर पहुंचें और मतगणना स्थलों पर ट्रैक्टर के साथ डेरा डालें.'

नौ मार्च को कपड़े और बिस्तर लेकर पहुंचे

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि नौ मार्च को अपने कपड़े और बिस्तर के साथ पहुंचने के लिए कहा और दावा किया कि 10 मार्च वोटिंग के दिन जनता को वहां जाने की अनुमति भी नहीं मिलेगी. पिछले साल राज्य में हुए जिला पंचायत चुनाव में विपक्षी दलों ने बड़े पैमाने पर अनियमितताओं का आरोप लगाया था.

अखिलेश की जनसभा में ममता बोलीं- UP में खेला होबे, सपा अध्यक्ष ने कहा- भविष्य का चुनाव है

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना 10 मार्च को होगी. आज छठे चरण का चुनाव चल रहा है. छठे चरण के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के चुनाव क्षेत्र गोरखपुर समेत 10 जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्रों में आज मतदान हो रहा है. मतदान गुरुवार सुबह 7:00 बजे शुरू हुआ है जो शाम 6:00 बजे तक चलेगा. इस चरण में दो करोड़ 14 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें