UP Election: अयोध्या DM आवास के बाद अब लोहिया-जनेश्वर मिश्र पार्क में रंग रोगन

Naveen Kumar, Last updated: Sat, 5th Mar 2022, 9:51 AM IST
  • यूपी चुनाव के बीच राजधानी लखनऊ में लोहिया पार्क और जनेश्वर मिश्र पार्क में अचानक रंग रोगन, साफ सफाई का काम राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. इससे पहले अयोध्या में जिलाधिकारी आवास के बोर्ड का रंग तीन बार बदला गया था.
अयोध्या DM आवास के बाद अब लोहिया-जनेश्वर मिश्र पार्क में रंग रोगन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश चुनाव के बीच होली से पहले ही सियासी रंगों क खेल शुरू हो गया है. बीत दिनों अयोध्या के डीएम आवास के बोर्ड का रंग हरा, फिर लाल भगवा किया गया था. अब राजधानी लखनऊ में लोहिया पार्क और जनेश्वर मिश्र पार्क में अचानक रंग रोगन, साफ सफाई का काम भी राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. जहां अयोध्या में हुए रंग परिवर्तन को लेकर डीएम ने इसे भवन निर्माण विभाग की नीति बता रहे हैं, लेकिन प्रदेश में इसे सत्ता परिवर्तन से भी जोड़कर देखा जा रहा है. यूपी में भगवा से भाजपा तो हरा रंग को सपा से जोड़कर देखा जाता है. 

बुधवार को पहले भगवा रंग के बोर्ड को हटा कर हरे रंग का बोर्ड लगा दिया गया था. इसके बाद जिला प्रशासन ने एक बार फिर बोर्ड का रंग बदल कर लाल कर दिया. मामला यहीं नहीं थमा इसके बाद एक बार फिर से रंग बदलकर भगवा कर दिया गया. अब राम नगरी से शुरू हुआ रंग रोगन का खेल राजधानी लखनऊ तक पहुंच गया है. यहां लोहिया पार्क और जनेश्वर मिश्रा पार्क अचानक साफ होने लगा. लाइटें ठीक होने लगी. साउंड सिस्टम रिपेयर किया जा रहा. इसे लेकर भी सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है, क्योंकि लोहिया पार्क और जनेश्वर मिश्रा पार्क का निर्माण सपा सरकार द्वारा किया गया था. ऐसे में इसे भी प्रदेश में सत्त परिवर्तन से जोड़कर देखा जा रहा है.

यूपी चुनाव के बीच DM आवास का बोर्ड भगवा से हुआ हरा, जिलाधिकारी बोले- गलत समय…

इस रंग परिवर्तन को लेकर सियासी घमासान भी मचा हुआ है. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि योगी के इशारे पर नाचने वाले अफसरों के होश उड़े. आनन-फानन में कहीं सड़कों पर गड्ढे भरने लगे तो कहीं साफ सफाई शुरू करा दी. इसके साथ ही अयोध्या सदर से सपा उम्मीदवार तेज नारायण पांडे ने कहा कि अधिकारी सबसे बड़े मौसम वैज्ञानिक होते हैं और उन्हें पता रहता है कि कौन सी सरकार आ रही है और कौन सी जा रही है. इधर, मामला सामने आने के बाद डीएम नितीश कुमार ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. आचार संहिता में ही पीडब्ल्यूडी ने भगवा बोर्ड हटाकर हरा बोर्ड लगा दिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें