UP Election 2022: कांग्रेस ने 'अखिलेश यादव' को अयोध्या से दिया टिकट, जानें पूरा मामला

Uttam Kumar, Last updated: Thu, 27th Jan 2022, 10:49 AM IST
  • यूपी चुनाव के लिए काँग्रेस ने तीसरी सूची जारी कर दिया है. काँग्रेस ने अयोध्या की बिकापुर सीट से अखिलेश यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है. सूची में अखिलेश यादव का नाम देख लोग सपा प्रमुख को याद कर रहे हैं.
यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की तीसरी सूची. 

UP Election: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार देर रात कांग्रेस की तरफ से तीसरी सूची जारी की गई है.  इस सूची में कुल 89 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. इस सूची में एक ऐसा नाम है जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल कांग्रेस ने अयोध्या की बीकापुर सीट से अखिलेश यादव को टिकट दिया है। सूची में अखिलेश यादव का नाम देखते ही लोग सपा प्रमुख को याद कर रहे हैं. लेकिन कंग्रेस ने जिसको टिकट दिया व्वो सपा प्रमुख अखिलेश यादव नहीं है. 

कांग्रेस अब तक यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी कर चुकी है. पहली लिस्ट में 125, दूसरी लिस्ट में 41 और तीसरी लिस्ट में 89 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है. कांग्रेस 403 विधानसभा सीटों में से अब तक 255 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है. अब 148 सीटों के लिए नाम का ऐलान बाकी है.

UP चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 89 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, 37 महिलाओं को टिकट

कांग्रेस की तरफ से टिकट बटवारें में प्रियंका गांधी द्वारा महिला को 40 फीसदी टिकट देने की वादा का पूरा ध्यान रखा गया है. कंग्रेस की तरफ से जारी 255 प्रत्याशियों के नाम में 103 महिला प्रत्याशी शामिल हैं. पहली लिस्ट में 50, दूसरी में 16 और तीसरी लिस्ट में 37 महिलाओं को टिकट दिया गया है. कांग्रेस अब तक 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने की प्रतिज्ञा पर पूरी तरह कायम नजर आ रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें