UP Election 2022: 27 फरवरी को राजा भैया की किस्मत का होगा फैसला!

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Feb 2022, 9:41 AM IST
  • 27 फरवरी को होने वाले पांचवें चरण में कई बड़े नेताओं की किस्मत को फैसला होगा, जिनमें योगी सरकार में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के अलावा 6 कैबिनेट मंत्री भी शामिल है. कुंडा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्रफ राजा भैया की भी किस्मत का फैसला 27 फरवरी तक हो जाएगा. 
कुंडा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्रफ राजा भैया की भी किस्मत का फैसला 27 फरवरी तक हो जाएगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कल चौथे चरण के लिए मतदान हो गए हैं. अब सबकी नजरें 27 फरवरी को होने वाले पांचवें चरण के मतदान पर है. पांचवें चरण में 61 सीटों पर विभिन्न दलों के 48 विधायक इस समय मैदान में हैं. पांचवें चरण में योगी सरकार में डिप्टी सीएम समेत छह मंत्रियों की किस्मत दांव पर लगी हुई है. जिनमें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, तो वहीं कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह पट्टी से लड़ रहे हैं, सिद्धार्थनाथ सिंह इलाहाबाद पश्चिम से चुनाव लड़ रहे हैं. 

नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी इलाहाबाद दक्षिण से लड़ रहे हैं, समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री मनकापुर से तो वहीं राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय चित्रकूट सदर से चुनाव से लड़ रहे हैं. पांचवें चरण में दो सीटें ऐसी भी हैं जहां से एक ही परिवार के दो लोग चुनाव लड़ रहे हैं. बहराइच की दो सीटों पर सपा के टिकट पर पति पत्नि चुनाव लड़ रहे हैं.

UP election: यूपी चुनाव के चौथे चरण में 59 फीसदी मतदान, लखनऊ में 56 प्रतिशत वोट पड़े

बहराइच की मटेरा सीट से सपा ने अपने विधायक यासिर शाह की जगह उनकी पत्नि मारिया शाह को यहां से टिकट दिया है. वहीं मटेरा से विधायक यासिर शाह को बहराइच सदर से टिकट दिया है. अगर ये दोनों पति पत्नि अपने-अपने इलाकों से चुनाव जीत जाते हैं, तो लोगों को फिर एक ही घर में दो विधायक देखने को मिलेंगे.

पांचवें चरण में अगर सबसे ज्यादा किसी सीट की बात हो रही है, तो वो कुंडा विधानसभा सीट है, पिछली बार निर्दलीय चुनाव लड़कर विधायक बने रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया इस बार खोद की बनाई हुई पार्टी जनसत्ता दल से चुनाव लड़ रहे हैं. बाबगंज सीट से चुनाव लड़ रहे विनोद सरोज भी जनसत्ता दल से चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा पाला बदलकर दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ने वालों में सपा के हाकिम लाल हंडिया और असलम राईनी श्रावस्ती से अपनी किस्मत आजमाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें