शादी से पहले वोट की रस्म, बूथ में पहुंचे दूल्हे, कहा- 'पहले मतदान फिर बहू'

Ruchi Sharma, Last updated: Thu, 10th Feb 2022, 1:26 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और बुलंदशहर में दो दूल्‍हे भी बारात से पहले मतदान करने के लिए अपने-अपने बूथ पर पहुंचे. खास बात यह रही कि दूल्हे के साथ आए बरातियों ने भी अपने मत का प्रयोग किया.
पहले मतदान फिर बहू

लखनऊ. पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव का आगाज आज से हो गया है और उत्तर प्रदेश में पहले चरण में पश्चिमी यूपी के 11 जिलों के 58 सीटों पर मतदान हो रहा है. सभी सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है और शाम 6 बजे तक चलेगा. इस बार 10 फरवरी वैवाहिक जीवन शुरू करने वालों के लिए यादगार रहेगा, क्योंकि इसी दिन वोटिंग है. हर चुनाव में दूल्हा-दुल्हन को वोट डालते हुए देखा जाता है. लोकतंत्र के महापर्व में मतदाता बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. इस बीच कई जोड़े शादी से पहले वोटिंग करने पहुंच रहे तो कुछ दुल्हन ले जाने से पहले वोट की रस्म अदा कर रहे हैं. इसी कड़ी में मुजफ्फरनगर और बुलंदशहर में दो दूल्‍हे भी बारात से पहले मतदान करने के लिए अपने-अपने बूथ पर पहुंचे. खास बात यह रही कि दूल्हे के साथ आए बरातियों ने भी अपने मत का प्रयोग किया.

'पहले मतदान फिर बहू'

मुजफ्फरनगर के एक बूथ पर पहुंचे अंकुर बालियान ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा-'पहले मतदान, उसके बाद बहू, उसके बाद सब काम.' अंकुर की शादी आज ही है. उन्‍होंने बताया कि घर में शादी की तैयारियां चल रही हैं. बारात रवाना होने वाली है लेकिन इसके पहले उन्‍हें अपने मताधिकार का प्रयोग करना ही था इसलिए तैयारियों के बीच उसी पोशाक में सीधे बूथ पर आकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्‍होंने सभी मतदाताओं से अपने अधिकार का इस्‍तेमाल जरूर करने की अपील की.

 

बरात में जाने से पहले वोट

वहीं बुलंदशहर में भी यहीं नजारा देखने को मिला. यहां भी दूल्हा शेरवानी पहनकर सीधे मतदान केंद्र पहुंच गया. बुलंदशहर के देवीपुरा मोहल्‍ले से यह बारात रवाना होनी है. दूल्‍हा बलराम बारात में जाने से पहले वोट डालने के लिए बूथ पर पहुंच गए. बलराम ने भी सभी लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करने की अपील की.

मिनटों में घर बैठे डाउनलोड करें Digital Voter ID, यहां जानें आसान तरीका

2224 बूथ बनाए गए

बता दें कि जिले में गुरुवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ. मतदान की प्रक्रिया शाम छह बजे तक चलेगी. मतदान के लिए जिले में 1104 मतदान केंद्रों पर 2224 बूथ बनाए गए हैं. इस बार 18.71 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर 55 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें