अखिलेश से मिलीं बीजेपी की पूर्व सांसद सवित्री बाई फुले, थाम सकती है SP का दामन

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 30th Oct 2021, 11:53 PM IST
  • भाजपा की बागी पूर्व सांसद सवित्री बाई फूले ने शनिवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की है. इस मुलाकात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही फुले सपा का दामन थाम सकती है. इससे पहले भी फुले कई बार अखिलेश से मुलाकात कर चुकी है.
अखिलेश से मिलीं बीजेपी की पूर्व सांसद सवित्री बाई फुले, थाम सकती है SP का दामन

लखनऊ. यूपी विधानसभा 2022 से पहले नेताओं में भगदड़ मची हुई है. सभी नेता अपनी स्थिति को मजबूत करने में जुटा है. इसी बीच भाजपा की बागी नेता और पूर्व सांसद सवित्री बाई फुले ने शनिवार को राजधानी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की. इसकी जानकारी खुद फुले ने सोशल मीडिया से दी. इस मीटिंग के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि 26 नवंबर को होने वाली अखिलेश की रैली में फुले समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकती है.

इससे पहले भी सवित्री बाई कई बार अखिलेश ये मुलाकात कर चुकी है, जिसके चलते काफी समय से सपा के साथ आने को लेकर अनुमान लगाए जा रहे हैं. इससे पहले सवित्री ने भाजपा को दलित विरोध बताते हुए प्राथमिकता सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और दोबारा कभी भाजपा में न जाने की बात कही थी.

देसी शराब निर्माताओं पर योगी सरकार मेहरबान, शीरा के लिए आरक्षित किया कोटा

26 नवंबर को आयोजित रैली में मंच से हो सकती सपा के साथ

जानकारी अनुसार, 26 नवंबर को महाराजा बिजली पासी किले के पास स्थित कांशीराम उपवन में आयोजित रैली में सवित्री बाई फुले समाजवादी पार्टी के साथ मंच से साथ हो सकती है.

हरेंद्र मलिक 20 साल कांग्रेस छोड़ सपा में शामिल, अखिलेश यादव ने दिलाई सदस्यता

एससी एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के हस्ताक्षेप के बाद बागी हुई फुले

फुले ने बीजेपी के खिलाफ एससी एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के हस्ताक्षेप के बाद मोर्चा खोल दिया था. जिसके बाद फुले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दलित विरोधी बता दिया और भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया था कि दलित सांसद होने की वजह से उनकी बात नहीं सुनी गई और उनकी उपेक्षा की गई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें