सपा का दामन थामते ही दारा सिंह चौहान ने कहा- BJP पिछड़ों का हक छीन रही है

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 7:14 PM IST
  • भाजपा को एक और झटका लगा है. योगी सरकार की कैबिनेट में मंत्री रहे चुके दारा सिंह चौहान ने रविवार को समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी से आए दारा चौहान को पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर दारा सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा पिछड़ों का हक मार रही है.
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में दारा सिंह चौहान पार्टी में हुए शामिल

लखनऊ. भाजपा को एक और झटका लगा है. योगी सरकार की कैबिनेट में मंत्री रहे चुके दारा सिंह चौहान ने रविवार को समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी से आए दारा चौहान को पार्टी की सदस्यता दिलाई. ये सब राजधानी लखनऊ में सपा की तरफ से आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान देखने को मिला. इस मौके पर संबोधित करते हुए सपा नेता दारा सिंह चौहान ने कहा कि जिस तरह अभिमन्यु को रोकने के लिए बड़े-बड़े महारथी लगाए गए थे वैसे ही अखिलेश यादव को भी रोकने की कोशिश की गई है लेकिन वह सबको तोड़कर आगे निकल चुके हैं. उन्होंने कहा कि अब अखिलेश 7वां द्वार तोड़कर विजय प्राप्त करेंगे.

भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए दारा सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा पिछड़ों का हक मार रही है. आरक्षण को खत्म किया जा रहा है. बीजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पिछड़े समाज के बच्चों का आरक्षण खत्म कर उनको शिक्षा से वंचित रखने की साजिश की जा रही है. सपा में शामिल होने के बाद उन्होंने इसे अपना घर वापसी होना बताया. चौहान ने कहा कि समाजवादी पार्टी उनका पुराना घर है. दारा सिंह चौहान ने आगे अपने संबोधन में कहा कि सभी दलित और पिछड़े समाज के लोग अब लामबंद हो गए हैं. सपा में आए दिन पिछड़े समाज के नेताओं के शामिल होने को उन्होंने बताया कि यह सुनामी अब कोई रोकने वाला नहीं है. इस बार के विधानसभा चुनाव में सपा की सरकार बनेगी और अखिलेश यादव फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे.

SP पर अनुराग ठाकुर का तंज, समाजवाद का असली खेल या तो प्रत्याशी को जेल या फिर बेल

आज सपा की तरफ से आयोजित प्रेसवार्ता में चौहान ने कहा कि प्रदेश भर के लोग यहां आ रहे थे पर उन्हें जगह-जगह रोक दिया गया है. मैं चौहान समाज के सम्मान के लिए सपा के साथ आया हूं. बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने सबका साथ सबका विकास की बात कही थी लेकिन उनका विकास चंद लोगों तक ही सीमित है. उन्होंने कहा कि लोगों को गुलाम बनाने की साजिश रची जा रही है लेकिन पिछड़ा समाज अब जाग गया है. भाजपा के ऐसे किसी भी साजिश को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.  भाजपा राज में दलित-पिछड़ों को रोजगार नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के दलित-पिछड़े वर्ग के नौजवानों व किसानों ने कभी भाजपा का साथ दिया था लेकिन भाजपा ने उनके साथ धोखा किया है. युवाओं पर लाठीचार्ज की जा रही है. इसकी कीमत भाजपा चुकाएगी. अब हर समाज के लोग सपा के साथ है. 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मौके पर कहा कि दलित और पिछड़े समाज के लोग समझ चुके हैं कि भाजपा निजीकरण की नीति पर काम कर रही है जिससे कि आरक्षण को खत्म किया जा सके और संविधान को कमजोर किया जा सके.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें